Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

ED summons Sonia: ईडी ने सोनिया गांधी को अब 26 जुलाई को तलब किया

प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेरॉल्ड मामले की जांच में सोनिया को पेश होने को कहा

0 339

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ED summons Sonia: प्रवर्तन निदेशालय ने नया समन जारी करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 25 जुलाई की जगह अब 26 जुलाई को तलब किया है। इससे पहले सोनिया गांधी को नेशनल हेरॉल्ड मामले की जांच में शामिल होने के लिए ईडी के तीसरे समन पर गुरुवार को पूछताछ के लिए पेश हुईं थीं। बता दें कि सोनिया आठ जून और 23 जून को कोरोना संक्रमित होने के कारण वह पेश नहीं हो सकी थीं। उन्होंने ईडी से पूछताछ की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की थी।

ED summons Sonia: सूत्रों के अनुसार ईडी ने सोनिया को दो विकल्प दिए। वह या तो अपने जवाब लिखकर दें, या फिर बोलकर जवाब दें। जिसे वहां बैठा ईडी का कर्मचारी कंप्यूटर पर टाइप करता। हालाँकि, सोनिया गांधी ने कौन-सा विकल्प चुना, यह ईडी ने साफ नहीं किया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ED summons Sonia: बताया गया कि सोनिया के कोरोना पीड़ित होने के चलते पूछताछ की जगह दो डॉक्टरों की व्यवस्था की गई थी और एंबुलेंस को भी तैयार रखा गया था। ईडी के सूत्रों के मुताबिक सोनिया से ईडी अधिकारियों ने दो घंटे में 12 सवाल पूछे। इसके बाद सोनिया ने दवा के लिए वहां से जाने का निवेदन किया, जिसे अधिकारियों ने मान लिया।

ED summons Sonia: गौर करें तो यंग इंडियन कंपनी में सोनिया और राहुल गांधी सबसे बड़े शेयरधारक हैं। इस कंपनी पर आरोप है कि इसने सिर्फ 50 लाख रुपये खर्च कर नेशनल हेरॉल्ड अखबार के मालिकाना हक वाली कंपनी एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) पर कब्जा कर लिया।

एजेएल के पास देश के कई शहरों में मूल्यवान संपत्ति है। इस सौदे में धन शोधन के आरोपों की जांच ईडी कर रहा है। सोनिया से सहायक निदेशक स्तर के उसी जांच अधिकारी ने पूछताछ की। जिसने राहुल गांधी से सवाल जवाब किए थे। सोनिया से पूछताछ करने वाली टीम में एक महिला अधिकारी भी थी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off