Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Facial Mistakes: चेहरे पर फेशियल करवाने के बाद ना करें ये गलतियां वरना पछताना पड़ेगा

0 331

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Facial Mistakes:चेहरे की स्किन को अंदर तक साफ करने के लिए फेशियल सबसे अच्छा उपाय है। इससे चेहरे पर ग्लो तो आता ही है साथ ही साथ टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग भी करता है। फेशियल करवाने चेहरे की स्किन हेल्दी रहती है। चेहरे पर फेशियल करवाने से ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर काम करता है।

लेकिन कुछ लोग फेशियल करवाने के बाद कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जिसकी वजह से उन्हें फायदे की जगह नुकसान ही भुगतना पड़ता है। आज हम कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें चेहरे पर फेशियल करवाने के बाद नहीं करना चाहिए।

फेशियल करवाने के बाद धूप के संपर्क में ना आएं
फेशियल के बाद गलती से भी धूप के संपर्क में नहीं आना चाहिए। बता दें कि फेशियल के बाद स्किन के पोर्स खुल जाते हैं जिसकी वजह से सूर्य की किरणें स्किन को नुकसान पहुंचा सकती हैं। इसलिए फेशियल कराने के कुछ दिनों तक धूप से बचने की ही कोशिश करें।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

फेेशियल करवाने के बाद कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल ना करें
फेशियल के बाद चेहरा डीप क्लीन और मॉइस्चराइज रहता है। इसलिए किसी भी प्रकार के केमिकल प्रोडक्ट का कुछ दिनों तक इस्तेमाल ना ही करें तो बेहतरीन रहेगा।

मेकअप ना करें

फेशियल  करवाने के कुछ दिनों तक चेहरे पर केमिकल युक्त मेकअप ना करें। क्योंकि फेशियल करवाने ले स्किन के पोर्स खुल जाते हैं ऐसे में केमिकल आपके स्किन के अंदर तक जाकर प्रोब्लम क्रिएट कर सकते हैं तो इसलिए मेकअप से जितना हो सकें बचें।

फेस वॉश ना करें
फेशियल के दौरान आपकी स्किन को हेल्दी ट्रीटमेंट मिलती है जिसके बाद स्किन को दो से तीन दिन फेशियल के गुण को लेने में लग जाते हैं। इसलिए फेसवॉश कर के इसके असर को कम या खत्म ना करें। कुछ दिनों तक आप सिर्फ पानी से ही चेहरे को धोएं।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off