Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Ghulam Nabi Azad ने लॉन्च की डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी

0 245

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Ghulam Nabi Azad: नवरात्र के मौके पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM रहे गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई पार्टी डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी का ऐलान कर दिया। आजाद ने बताया कि उनकी पार्टी के लिए 1,500 नाम उर्दू और संस्कृत में भेजे गए थे। हिन्दी और उर्दू का मिश्रण ‘हिन्दुस्तानी’ है। गुलाम ने कहाकि वो चाहते थे कि उनकी पार्टी का नाम लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और स्वतंत्र हो।

ghulam nabi azad launched his partyGhulam Nabi Azad: आजाद ने जम्मू में पीसी में नई पार्टी का फ्लैग भी लॉन्च किया। मस्टर्ड, सफेद और नीले कलर से ये फ्लैग बना है। फ्लैग का मस्टर्ड कलर क्रिएटिविटी और यूनिटी को दर्शाता है। सफेद शांति को दर्शाता है और नीला स्वतंत्रता, खुली जगह, कल्पना और समुद्र की गहराई से आकाश की ऊंचाइयों तक की सीमाओं को दर्शाता है। मीडिया से उन्होंने कहाकि नई पार्टी में उम्र की कोई सीमा नहीं होगी। युवा और दिग्गज पार्टी में एक साथ काम करेंगे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Ghulam Nabi Azad: बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। उनके बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री तारा चंद समेत कई पूर्व मंत्रियों और विधायकों ने कांग्रेस छोड़ दी थी। कांग्रेस छोड़ने के साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर में नई पार्टी लॉन्च करने की घोषणा की थी।

Ghulam Nabi Azad: इसके साथ ही गुलाम ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोग पार्टी का नाम और झंडा तय करेंगे। उन्होंने रैली में कहा था, ‘मैंने अभी तक अपनी पार्टी के लिए नाम तय नहीं किया है। जम्मू-कश्मीर के लोग पार्टी का नाम और झंडा तय करेंगे। मैं अपनी पार्टी को एक हिंदुस्तानी नाम दूंगा जिसे हर कोई समझ सके।’

गौर करें तो आजाद ने अपने इस्तीफे के तौर पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्ने की चिट्ठी भेजी थी। इस्तीफे के इन पन्नों में कांग्रेस हाईकमान और राहुल गांधी को लेकर तीखे हमले किए थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off