Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

GOTABAYA RAJAPAKSHE ESCAPED: डरकर भागे श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे, प्रदर्शनकारियों ने घेरा आवास

श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे भागे, प्रदर्शनकारियों ने उनका आवास घेरा

0 116

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

GOTABAYA RAJAPAKSHE ESCAPED: प्रदर्शनकारियों के डर से श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे भाग गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने उनका आवास घेर लिया गया है।

GOTABAYA RAJAPAKSHE ESCAPED: प्रदर्शनकारियों के डर से श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे भाग गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने उनका आवास घेर लिया गया है। बता दें कि कई महीनों ने चौतरफा संकट में घिरे श्रीलंका ने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया है और आने वाले समय में स्थिति और ख़राब भी हो सकती है।

GOTABAYA RAJAPAKSHE ESCAPED: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के भागने की खबर आ रही है। न्यूज एजेंसी एएफपी ने रक्षा सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि प्रदर्शनकारियों के डर से श्रीलंका के राष्ट्रपति भाग गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के आवास को भी घेर लिया है। श्रीलंका में बड़े पैमाने पर सरकार विरोधी प्रदर्शन जारी है और प्रदर्शनकारी श्रीलंका के राष्ट्रपति आवास को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

श्री GOTABAYA RAJAPAKSHE ESCAPED: श्रीलंका स्थित मीडिया हाउस डेली मिरर की जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षा के आवास में घुस गए हैं। हजारों प्रदर्शनकारी पुलिस बैरिकेड्स की परतें लगाकर किले में राष्ट्रपति भवन के मुख्य द्वार पर पहुंच गए हैं और पुलिस को इलाके से हटते देखा गया है। हवा में गोलियां चलने की आवाज सुनी जा रही थी और आंसू गैस के लगातार गोले दागे जा रहे थे।

बता दें कि आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में सरकार के विरोध में रैली चल रही है। इस रैली में राजनीतिक दल, धार्मिक समुदा., शिक्षक, चिकित्सक, मछुआरे और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हैं। हालाँकि श्रीलंका में शुक्रवार रात से ही कर्फ्यू लगा दिया गया था। लेकिन आज हालात बदतर हो गए हैं। जगह-जगह तोड़फोड़ हो रही है।

गौर करें तो शुक्रवार को ही छात्रों ने भी जबर्दस्त प्रदर्शन किया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर आँसू गैस के गोले छोड़े गए थे। उन पर पानी की बौंछारे की गई थीं।

बता दें कि इससे पहले 11 मई को तत्कालीन प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे पूरी परिवार के साथ भाग गए थे. उग्र भीड़ ने कोलंबो में राजपक्षे के सरकारी आवास को घेर लिया था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off