Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Agnipath Scheme: हरियाणा के CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, अग्निपथ योजना से रिटायर्ड हरियाणा के सभी युवाओं को मिलेगी नौकरी

0 137

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Agnipath Scheme:हरियाणा के CM मनोहर लाल ने भिवानी में एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने भिवानी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Diwas) पर एक योग कार्यक्रम के दौरान एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अग्निपथ योजना से रिटायर्ड हरियाणा के सभी युवाओं को नौकरी मिलेगी।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि इन सभी युवाओं को पुलिस में वरीयता दी जायेगी। अग्निपथ से रिटायर्ड युवा ग्रुप C में भी भर्ती हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि ‘अग्निपथ योजना’ के तहत चार वर्ष देश की सेवा करने के बाद वापस आने वाले अग्निवीरों को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में नौकरी दी जायेगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बता दें कि हरियाणा सरकार से पहले उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और उत्तराखंड सरकार ने भी अग्निवीरों को सेना में उनकी सेवा समाप्त होने पर नौकरी देने का आश्वासन दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि “युवा साथियो, ‘अग्निपथ योजना’ आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी। आप किसी बहकावे में न आयें। माँ भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे ‘अग्निवीर’ राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे और उत्तर प्रदेश सरकार अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि मैं राज्य के सभी युवाओं को आश्वत करता हूं की प्रदेश के जो भी युवा अग्निवीर के रूप में राष्ट्र सेवा करेंगे उन सभी को मां भारती की सेवा के उपरांत राज्य की पुलिस, आपदा प्रबंधन, उपनल और अन्य संबंधित सेवाओं में प्राथमिकता दी जाएगी, आप सभी किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों से दूर रहें। उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु सदैव प्रतिबद्ध है।

 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off