Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Hemant Soren Oath Ceremony: हेमंत सोरेन ने ली CM पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

0 40

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Hemant Soren Oath Ceremony: पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री के रूप में तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली. इसके साथ ही हेमंत सोरेन झारखंड के 13वें सीएम बन गए.

Hemant Soren Oath Ceremony: झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राजभवन में हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

हेमंत सोरेन तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री बने हैं. बुधवार को चंपई सोरेने ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था.

बता दें कि हाल ही में जमीन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उन्हें हाई कोर्ट ने जमानत दे थी. उसके बाद बुधवार को इंडिया गठबंधन की बैठक में चंपई सोरेन की जगह हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बनी.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इसके बाद हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया. वहीं राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया.

हेमंत सोरेन की अगुवाई में गए शिष्टमंडल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल नेता सत्यानंद भोक्ता तथा विधायक विनोद सिंह शामिल रहे.

इससे पहले, सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं और विधायकों ने यहां चंपई सोरेन के आवास पर एक बैठक में सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) विधायक दल का नेता चुना. वहीं चंपई सोरेन ने इस्तीफा देते हुए कहा था कि वह अपनी स्वेच्छा से मुख्यमंत्री पद से रिजाइन कर रहे हैं.

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद दो फरवरी को झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले चंपई सोरेन ने राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष की उपस्थिति में अपना इस्तीफा दे दिया, जिससे दिन भर चलीं अटकलों पर विराम लग गया.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off