Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Iga Swaitek: इगा स्वियातेक को महिला यूएस ओपन 2022 का खिताब

0 305

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Iga Swaitek: यूएस ओपन 2022 में महिला एकल के फाइनल में इगा स्वियातेक ने ट्यूनीशिया की ओंस जेबुअर को हराकर खिताब जीत लिया। वह पहली बार US Open की चैंपियन बनीं। उनके करियर का यह तीसरा ग्रैंड स्लैम है।

इगा स्वियातेक इससे पहले दो बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है। उन्होंने फाइनल मैच में 6-2, 7-6 के अंतर से जीत हासिल की। इगा इस मैच में शुरुआत से ही चैंपियन की तरह खेलीं और पहला सेट आसानी से जीतकर बढ़त बनाई। दूसरे सेट में ओंस ने उन्हें चुनौती दी, लेकिन स्वियातेक ने हार नहीं मानी और संघर्षपूर्ण सेट जीतकर खिताब अपने नाम किया।

Iga Swaitek: इगा ने फाइनल मैच में शानदार शुरुआत करते हुए  पहला सेट 6-2 से जीत लिया। दूसरे सेट में ओंस ने बेहतरीन खेल दिखाया और स्वियातेक को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, अंत में स्वियातेक ने यह सेट भी 7-6 के अंतर से जीत लिया। आखिरी अंक उन्होंने 7/5 के अंतर से अपने नाम किया और इसके साथ ही यूएस ओपन का खिताब भी अपने नाम किया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

खास बात यह है कि पुरुष और महिलाओं के एकल वर्ग में स्वियातेक एकमात्र खिलाड़ी थीं, जिन्होंने फाइनल में जगह बनाई थी और पहले भी कोई ग्रैंड स्लैम जीता था।

Iga Swaitek: स्वियातेक इस वर्ष अब तक 38 मैच और 7 टूर्नामेंट जीत चुकी हैं। हाल के दिनों में एंजलिक कर्बर के बाद स्वियातेक दूसरी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एक ही सत्र में दो ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी जीती हैं।

Iga Swaitek: ओंस जेबुअर और इगा स्वियातेक अब तक पांच बार आमने-सामने हो चुकी हैं। इनमें से तीन बार स्वियातेक और दो बार ओंस ने जीत हासिल की है। इगा ने 2019 में वाशिंगटन डीसी में जेबुअर को हराया था। इसके बाद जेबुअर ने 2021 में विंबलडन के प्री क्वार्टर फाइनल और सिनसिनाटी ओपन में हराया था। इसके बाद स्वियातेक ने इस वर्ष रोम में फिर यूएस ओपन के फाइनल में ओंस को शिकस्त दी।

Iga Swaitek: यूएस ओपन में इगा स्वियातेक ने पहले दौर में जैस्मिन पाओलिनी को 6-3, 6-0 से हराया। दूसरे दौर में स्लोएन स्टीफेंस को 6-3, 6-2 परास्त किया। तीसरे दौर में लॉरेन डेविस को 6-3, 6-4 से मात दी। चौथे दौर में जूली नीमिअर को 2-6, 6-4, 6-0 से शिकस्त दी। अंतिम-8 में जेसिका पेगुला को सीधे सेटों में 6-3, 7-6 से हराया। सेमीफाइनल में आर्यना सबालेंका को कड़े संघर्ष में 3-6, 6-1, 6-4 से हराया। फाइनल में ओंस जेबुअर को 6-2, 7-6 से हराकर इतिहास रच दिया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off