Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

IMRAN KHAN @FOREIGN FUNDING: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान और उनकी पार्टी PTI दोषी करार

पाकिस्तान में पॉलिटिकल पार्टी किसी भी तरीके से दूसरे देशों से फंड्स नहीं ले सकती

0 216

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

IMRAN KHAN @FOREIGN FUNDING: 8 साल पुराने फॉरेन फंडिंग केस में पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान और उनकी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी दोषी करार दिए गए हैं। इलेक्शन कमीशन ऑफ पाकिस्तान (ECP) ने इमरान को नोटिस देकर पूछा है कि उनके तमाम अकाउंट्स सीज क्यों नहीं कर दिए जाएं?

IMRAN KHAN @FOREIGN FUNDING: इमरान खान और PTI ने पहले भी इस मामले में जवाब नहीं दिए थे। इलेक्शन कमीशन के फैसले के मुताबिक, PTI ने 34 विदेशी नागरिकों और 351 कंपनियों से चंदा लिया। सिर्फ 8 जनरल अकाउंट्स की जानकारी दी, 13 में ब्लैक मनी रखा और इन्हें छिपाया। इसके अलावा 3 खाते ऐसे भी हैं, जिनकी गहन जांच चल रही है।

IMRAN KHAN @FOREIGN FUNDING: पाकिस्तान के अखबार ‘द न्यूज’ ने इलेक्शन कमीशन के डॉक्यूमेंट्स के हवाले से कहा- इमरान और PTI ने अमेरिका में रहने वाली भारतीय मूल की बिजनेस वुमन रोमिता शेट्टी से करीब 14 हजार डॉलर डोनेशन लिया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

IMRAN KHAN @FOREIGN FUNDING: इमरान खान और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर आरोप थे कि उन्होंने भारत सहित कई देशों से अरबों रुपए का फंड जुटाया और इसकी जानकारी सरकार, चुनाव आयोग या फाइनेंस मिनिस्ट्री को नहीं दी।

IMRAN KHAN @FOREIGN FUNDING: बता दें कि इमरान खान फंडिंग मामले में दोषी पाए गए तो उनके ताउम्र चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जा सकती है। पार्टी पर भी बैन लग सकती है। गौर करें तो पाकिस्तान में विदेश से कोई पॉलिटिकल डोनेशन हासिल करना गैर कानूनी है।

IMRAN KHAN @FOREIGN FUNDING: बीते 4 साल के दौरान इलेक्शन कमीशन ने इस केस की 95 सुनवाई कीं। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान ने सबूत के तौर पर 8 डॉक्यूमेंट्स कमीशन को दिए। ‘डॉन न्यूज’ के मुताबिक, कुछ भारतीयों के नाम भी चंदा देने वालों की लिस्ट में शामिल हैं। हैरानी की बात यह है कि कमीशन ने 16 बार इमरान और PTI से बेगुनाही के सबूत मांगे, लेकिन वो ये नहीं दे सके।

पाकिस्तान के कानून के हिसाब से कोई भी पॉलिटिकल पार्टी किसी भी तरीके से इलेक्शन या पार्टी चलाने के लिए दूसरे देशों से फंड्स नहीं ले सकती।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off