Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

IND VS SA 4TH T20: चौथे टी20 में भारत ने साउथ अफ्रीका को 82 रन से हराया

दिनेश कार्तिक, हार्दिक पाण्डया की शानदार बल्लेबाजी, अवेश खान की धारदार गेंदबाजी

0 90

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

IND VS SA 4TH T20: गुजरात के सौराष्ट्र स्टेडियम में खेले गए चौथे टी20 में भारत ने साउथ अफ्रीका को 82 रन से हरा दिया। भारत की ओर से दिनेश कार्तिक और हार्दिक पाण्डया ने शानदार बल्लेबाजी की, वहीं अवेश खान ने धारदार गेंदबाजी कर 4 विकेट चटकाए।

IND VS SA 4TH T20: गुजरात के सौराष्ट्र स्टेडियम में खेले गए चौथे टी20 में भारत ने साउथ अफ्रीका को 82 रन से हरा दिया। भारत की ओर से दिनेश कार्तिक और हार्दिक पाण्डया ने शानदार बल्लेबाजी की, वहीं अवेश खान ने धारदार गेंदबाजी कर 4 विकेट चटकाए। भारत के 169 रन के जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 16.5 ओवर में मात्र 87 रन बनाकर आउट हो गई।IND VS SA 4TH T20

टॉस हारने के बाद राजकोट के सौराष्ट्र स्टेडियम म बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पूरे 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 169 का स्कोर खड़ा किया था। टीम इंडिया की ओर से दिनेश कार्तिक ने 27 गेंदों में दो छक्कों और 9 चौकों की मदद से शानदार 55 रन बनाए। कार्तिक की टी20 की ये पहली हॉफ सेंचुरी है। दिनेश कार्तिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

इसके अलावा हार्दिक पाण्डया ने बेहतरीन 46 रन और ईशान किशन की संघर्षपूर्ण 27 रन शामिल थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

साउथ अफ्रीका की ओर से लुंगी एंगिडी को दो, मार्को जानसेन, ड्वेन प्रिटोरियस, एनरिच नोर्जे और केश को एक व महाराज को 1-1 विकेट हासिल हुए।

उधर भारत के 169 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरू से दबाव में नज़र आई। क्विंटन डि कॉक 14 रन के स्कोर पर  रन आउट हो गए। कप्तान तेम्बा बवूमा 8 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हटे हो गए।

ड्वेन प्रिटोरियस अपना खाता भी नहीं खोल पाए। रूसी वॉन डर डुसेन ने 20 रन योगदान दिया। हेनरिक क्लासन ने 8 रन बनाएछ डेविड मिलर ने 9 रन, मार्को जानसेन ने 12 रन, केशव महाराज जीरो के स्कोर पर आउट हुए। लुंगी एनगिडी और तबरेज शम्सी ने 4-4 रन का योगदान दिया। इस तरह अफ्रीकी टीम मात्र 16.5 ओवर में 87 रन ही बना सकी।

टीम इंडिया की ओर से अवेश खान को चार विकेट मिले। युजवेंद्र चहल को 2 विकेट मिला। वहीं अक्षर पटेल और हर्षल पटेल को 1-1 विकेट हासिल हुआ।

सीरीज का चौथा मैच जीतकर भारत ने मुकाबला 2-2 की बराबरी पर ला खड़ा किया है। अब पाँचवें और अंतिम मैच में ही सीरीज की हार-जीत का फैसला होगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off