Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Agnipath Protest: बिहार में इंटरनेट बैन हुआ खत्म, मंगलवार की सुबह से फेसबुक, व्हाट्सएप सब हुआ शुरु

0 128

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Agnipath Protest:अग्निपथ योजना के विरोध (Agnipath Protest) के बाद बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट बैन कर दिया गया था। अग्निपथ योजना के विरोध (Agnipath Protest) में राज्य में हई हिंसक घटनाओं के बाद शुक्रवार को 17 जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई थी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

जिनमें कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली, सारण मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा, गया और मधुबनी में 17 जून से ही यह प्रभावी हो गया था। रविवार को जहानाबाद, खगड़िया और शेखपुरा जिले भी इसमें शामिल कर दिए गए। सोमवार की रात तक इन सभी जिलों में इंटरनेट सेवाएं बैन रहीं। लेकिन मंगलवार की सुबह से सभी जिलों में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गईं।

किसी भी जिले से इंटरनेट सेवा पर लगी रोक को बढ़ाने का प्रस्ताव गृह विभाग को नहीं मिला। जिसके बाद मंगलवार से सोशल नेटवर्किंग साइट पर लगाई गई रोक सामाप्त कर दी गई। वहीं रेलवे, बैंक और दूसरी सरकारी सेवाओं को इससे मुक्त रखा गया था।  इसके साथ ही सभी जिलों को अगले कुछ दिनों तक अतिरिक्त सतर्कता और शांति बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। बीते 3 दिनों में  राज्य में आगजनी, तोड़फोड़ और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में बिहार में भर में 145 केस दर्ज किए गए और 804 असामाजिक तत्त्वों को गिरफ्तार किया गया।

 

 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off