Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

JK ARTICLE 370: महबूबा मुफ्ती बोलीं; हम बहाल करेंगे Article 370

0 270

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

JK ARTICLE 370: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती का कहना है कि आर्टिकल 370 फिर से बहाल होगी। उन्होंने कहा कि इसके हटने से कश्मीर विवाद और उलझ गया।

JK ARTICLE 370: बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने बारामूला में एक रैली के दौरान कहा था, ”अनुच्छेद 370 को बहाल करने के लिए लोकसभा में करीब 350 वोट और राज्यसभा में 175 वोटों की जरूरत होगी।”

JK ARTICLE: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती का कहना है कि धारा 370 फिर से बहाल होगी। उन्होंने कहाकि इसके हटने से कश्मीर विवाद और उलझ गया है। अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री गुलाम नबी आजाद की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा, “यह उनकी निजी राय थी, लेकिन जम्मू-कश्मीर में लोग हैं, जो दृढ़ता से मानते हैं कि धारा 370 को बहाल किया जाना चाहिए।” बता दें कि आजाद ने एक रैली में कहा था कि घाटी में धारा 370 बहाल होना फिलहाल संभव नहीं है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

JK ARTICLE 370: महबूबा ने यहां पार्टी मुख्यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा, “गांधी जी, पंडित नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल, सर सैयद अहमद खान, सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों ने ब्रिटिश शासन के खिलाफ ऐसे समय में लड़ाई लड़ी, जब लोगों में निराशा थी … उनमें निराशा थी कि वे उनसे (ब्रिटेन) लड़ नहीं सकते। इसी तरह, मैं महसूस करती हूं और मानती हूं कि जम्मू-कश्मीर एक विवाद है और अनुच्छेद 370 को हटाने से विवाद का समाधान नहीं हुआ है। इसके विपरीत, यह और भी जटिल हो गया है।”

उन्होंने कहा, “जिस तरह से कांग्रेस ने ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ी और उनके अत्याचारों को खत्म किया। इसी तरह, जम्मू-कश्मीर में कई ऐसी आवाजें हैं, जो दृढ़ता से मानती हैं कि हम न केवल धारा 370 को बहाल करेंगे बल्कि इस विवाद को भी सुलझाएंगे।”

JK ARTICLE 370: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा ने आगे कहा, “क्या आपने कभी सोचा था कि लालकृष्ण आडवाणी, यासीन मलिक से हाथ मिलाएंगे, जो इस समय तिहाड़ जेल में है। क्या आपने कभी सोचा था कि पीएम मोदी, जिन्हें आमंत्रित भी नहीं किया गया था, वह नवाज शरीफ की पोती की शादी में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाएंगे। अगर कभी किसी ने सोचा होता तो मुजफ्फराबाद रोड खोल दिया गया होता। इसलिए यह सब सोच पर निर्भर करता है। हमारी सोच सकारात्मक है और हम न केवल बीजेपी के अत्याचारों के खिलाफ लड़ेंगे, बल्कि उनका अंत भी करेंगे और कश्मीर विवाद को सुलझाएंगे। धारा 370 को भी बहाल किया जाएगा। ये मेरा विचार है। आजाद साहब और बीजेपी की अलग-अलग राय हो सकती है, मैं उनके बारे में क्या कह सकती हूं।”

JK ARTICLE 370: बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने रविवार को बारामूला में एक रैली के दौरान कहा था, ”अनुच्छेद 370 को बहाल करने के लिए लोकसभा में करीब 350 वोट और राज्यसभा में 175 वोटों की जरूरत होगी। यह एक ऐसा नंबर है जो किसी भी राजनीतिक दल के पास नहीं है और न ही मिलने की संभावना है।” 26 अगस्त को कांग्रेस से पांच दशक पुराना नाता खत्म करने वाले आजाद ने कहा कि अगर कोई कहता है कि ऐसा होगा तो वे झूठे वादे हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off