Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

JNU Campus: जेएनयू फिर विवादों में.. दीवारों पर लिखे गए ‘भगवा जलेगा’ जैसे आपत्तिजनक नारे

0 164

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

JNU Campus: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय कैंपस क बार फिर से चर्चा में आ गया है. कुछ लोगों ने विवाद खड़ा करने के लिए दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिख दिए हैं. दीवारों पर नारा लिखने वालों के बारे में अभी तक पता नहीं चला है. कहा जा रहा है कि विवाद खड़ा करने के लिए अज्ञात लोगों ने ऐसे नारे लिख दिए.

 

जेएनयू के दीवारों पर “फ्री कश्मीर” और “भगवा जलेगा” जैसी आपत्तिजनक बातें लिख दी गई है. अभी तक कॉलेज प्रशासन की ओर से इस पर कोई बयान नहीं आया है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से जल्द इसको लेकर स्पष्टिकरण जारी किया जाएगा.

 

आपको बता दें कि कैंपस की कुछ दीवारों पर “सीएए-एनआरसी” पर क्रॉस के निशाने लगाए गए हैं और “तेरी कब्र खुदेगी” जैसी विवादित नारे लिखे गए हैं. कई लोग मान रहे हैं कि लोग जेएनयू को बदनाम करने के लिए ऐसा कर रहे हैं. लेकिन, मामले को लेकर अभी कुछ ठोस कहा नहीं जाता है.

 

हालांकि, ये पहली बार ऐसा नहीं है. यूनिवर्सिटी से पहले भी ऐसे मामले सामने आए हैं. पिछले साल कथित रूप से कुछ स्टूडेंट्स ने “फ्रीडम ऑफ कश्मीर” जैसे पोस्टर लगा दिए थे. “फ्रीडम ऑफ कश्मीर, फ्री फिलिस्तीन, राइट टू सेल्फ डिटरमिनेशन, लॉन्ग लिव, डीएसयू” जैसी विवादित बातें लिख दी गई थी.

 

हालिया मामला स्कूल ऑफ लैंग्वेज बिल्डिंग-II का है, जहां विवादित नारे लिखे गए हैं. इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन से फिलहाल कोई बयान जारी नहीं किया गया है. इस पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि प्रशासन को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को निशाने पर लिया. कहा कि राहुल गांधी टुकड़े-टुकड़े गैंग को बढ़ावा देने के लिए जेएनयू जाते रहते हैं और उन्हीं के इशारे पर देश को जलाने की यह सब साजिशें होती रहती हैं.

 

URL

 

Jnu campus again in controversy bhagwa jalega type slogan on walls of university

 

Keywords

 

BJP, Jawaharlal Nehru University, JNU Campus, JNU Campus Jawaharlal Nehru University walls defaced with Free Kashmir, Bhagwa Jalega slogans

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off