Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

KANWARIAS ACCIDENT: एमपी के छह कांवड़ियों की यूपी में दर्दनाक मौत

हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्वावलियर आ रहे काँवरियों को डंपर ने रौंदा

0 275

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

KANWARIAS ACCIDENT: मध्य प्रदेश के 7 कांवड़ियों को उत्तर प्रदेश के हाथरस में डंपर ने कुचल दिया। इस हादसे में 5 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में मौत को गले लगा लिया। ये सभी कांवड़िए हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्वालियर लौट रहे थे। मृतक कांवड़िये ग्वालियर के उटीला थाना इलाके के बांगीपुरा के रहने वाले थे। कांवड़ियों के शव ग्वालियर लाए गए हैं। गांववालों और परिजन ने बड़ागांव खुरैरी में रोड पर सभी 6 शव रखकर चक्काजाम कर दिया।

KANWARIAS ACCIDENT: घटना शुक्रवार देर रात सवा दो बजे की बताई जा रही है। मौके पर मौजूद एक कांवड़िये ने बताया कि हम एक ढाबे पर खाना खा रहे थे, तभी ड्राइवर ने डंपर चढ़ा दिया। हादसा हाथरस में कोतवाली सादाबाद बढ़ार चौराहे पर हुआ। आगरा जोन के ADG राजीव कृष्ण ने बताया कि घटना के बाद ड्राइवर डंपर सहित भाग निकला। ये हादसा उस वक्त हुआ जब 42 लोगों का जत्था एक साथ गंगाजल लेकर ग्वालियर जा रहा था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

KANWARIAS ACCIDENT: हादसे में जबर सिंह (28), रनवीर सिंह (30), मनोज पाल सिंह (30), रमेश पाल (30), नरेश पाल (45) और विकास की मौत हुई। हाथरस के जिलाधिकारी रमेश रंजन ने सभी मृतक कांवड़ियों के परिजन को 1-1 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की। हादसे में घायल अभिषेक पाल (19) को ग्वालियर लाकर बिड़ला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

हाथरस SP विकास कुमार वैद्य ने बताया कि हादसा सादाबाद – ग्वालियर रूट पर हुआ। यह रूट कांवड़ यात्रा का पारंपरिक रूट नहीं है। इस कारण इस रूट पर कांवड़ियों के लिए ट्रैफिक बंद नहीं किया जाता। पारंपरिक रूट पर कावड़ियों को सुरक्षित रास्ता देने के लिए ट्रैफिक बंद किया जाता है। ग्वालियर के उटीला थाना प्रभारी अवधेश ने बताया कि मृतकों के परिवार को घटना की जानकारी दे दी गई है। ग्वालियर से उटीला 25 से 30 किलोमीटर दूर है।

KANWARIAS ACCIDENT: उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने 6 कांवड़ियों की मौत पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायल का बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने भी घटना पर दुख जताया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off