Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

KAPIL SIBBAL QUIT CONGRESS: कपिल सिब्बल ने छोड़ी काँग्रेस, सपा की मदद से राज्यसभा का पर्चा भरा

काँग्रेस के विद्रोही गुट जी-23 के नेता थे सिब्बल, साल 2022 में पाँच दिग्गज़ काँग्रेसियों ने छोड़ी पार्टी

0 300

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

KAPIL SIBBAL QUIT CONGRESS: पार्टी से विद्रोह का झंडा बुलंद करने वाले कपिल सिब्बल ने काँग्रेस छोड़ दी। अब वो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा जाना चाहते हैं। इसके लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मदद से लखनऊ में नॉमिनेशन दायर किया है।

KAPIL SIBBAL QUIT CONGRESS: पार्टी से विद्रोह का झंडा बुलंद करने वाले कपिल सिब्बल ने काँग्रेस छोड़ दी। अब वो निर्दल प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा जाना चाहते हैं। इसके लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मदद से लखनऊ में नॉमिनेशन दायर किया है। विद्रोही गुट जी-23 के नेता रहे कपिल सिब्बल साल 2022 में काँग्रेस छोड़ने वाले पाँचवें दिग्गज़ हैं।

काँग्रेस छोड़कर लखनऊ पहुँचे कपिल सिब्बल ने यूपी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए नामांकन किया। कपिल सिब्बल को समाजवादी पार्टी सपोर्ट कर रही है। इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ मुस्कुराते हुए नज़र आए। कपिल सिब्बल यूपी से ही काँग्रेस के राज्यसभा साँसद हैं। उनका कार्यकाल जुलाई में ही समाप्त होने वाला है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अपने इस्तीफे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कपिल सिब्बल ने कहाकि उन्होंने 16 मई को ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने कहाकि काँग्रेस से उन्हें कोई शिकायत नहीं हैं। समाजवादी ज्वॉइन करने के सवाल पर उन्होंने कहाकि अब वो कोई पार्टी ज्वॉइन नहीं करेंगे। उन्होंने कहाकि उनका जी-23 का चैप्टर अब ख़त्म हो गया।

उधर कपिल सिब्बल के पार्टी को बॉय-बॉय कहने पर काँग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने साधारण सी प्रउनतिक्रिया दी कि लोग पार्टी में आते-जाते रहते हैं।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के जानेमाने वकील और नेता कपिल सिब्बल 31 साल से काँग्रेस से जुड़े हुए थे। इसके साथ ही काँग्रेस की कई सरकारों में वो केंद्रीय मंत्री रहे।

इस तरह से देखा जाए तो साल 2022 में काँग्रेस को अलविदा कहने वाले कपिल सिब्बल पाँचवें दिग्गज हैं। इसके पहले पूर्व पंजाब काँग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, गुजरात काँग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह और अश्विनी कुमार ने पार्टी छोड़ दी थी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off