Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Kargil Vijay Diwas Celebration: करगिल के वीरों को याद कर रहा राष्ट्र, शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे PM मोदी

0 113

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Kargil Vijay Diwas Celebration: आज 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। पूरा देश करगिल युद्ध के वीरों को याद कर रहा है। वहीं PM नरेंद्र मोदी लद्दाख के द्रास पहुंच कर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। इसको लेकर तैयारियां मुकम्मल हो गई हैं।

बता दें कि साल 1999 में पाकिस्तान पर भारत की जीत को याद करने और इस युद्ध में जान गंवाने वाले वीरों की याद में करगिल विजय दिवस हर साल मनाया जाता है.

देश में हर साल 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस मनाया जाता है. ये दिन उन शहीदों को याद करने के लिए मनाया जाता है, जिन्होंने 1999 के करगिल युद्ध में पाकिस्तान को पराजित करते हुए शहादत हासिल की।

25वें कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले कारगिल वॉर मेमोरियल पर तैयारियां मुकम्मल हो गई हैं। ये लद्दाख के द्रास में मौजूद हैं, जहां पीएम मोदी पहुंचने वाले हैं.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शिंकुन ला सुरंग परियोजना का भी काम शुरू होगा. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, यह परियोजना लेह को सभी मौसम में संपर्क प्रदान करेगी और पूरी होने पर यह दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग होगी.

करगिल वॉर मेमोरियल पर श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम इस परियोजना की शुरुआत भी करने वाले हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1999 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में, शुक्रवार को लद्दाख में करगिल समर स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘26 जुलाई, हर भारतीय के लिए बेहद खास दिन है. हम 25वां करगिल विजय दिवस मनाएंगे. यह उन सभी को श्रद्धांजलि देने का दिन है जिन्होंने हमारे देश की रक्षा की. मैं करगिल वॉर मेमोरियल पर जाऊंगा और हमारे बहादुर नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा.’’

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off