Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Karnataka Free Bijli: कांग्रेस के गले फाँस बनी मुफ्त बिजली की घोषणा, लोगों ने अभी से किया बिल भरने से इनकार

0 107

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Karnataka Free Bijli: कांग्रेस ने 200 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा किया था। अब  लोगों ने अभी से बिल भरने से इनकार कर दिया है।

 

Karnataka Free Bijli: लोगों का कहना है कि कांग्रेस ने सत्ता में आने पर मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। और जैसे ही हमने कांग्रेस को वोट दिए और कांग्रेस जीत गई। वैसे ही हम मुफ्त बिजली पाने के हकदार हो गए।

 

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस को जीत मिली है। वहीं लोगों ने मांग शुरू कर दी है कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले जो वादे किए थे, उन्हें पूरा करे। कांग्रेस ने वादा किया था कि उनकी सरकार बनी तो लोगों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। अब भारतीय वोटरों ने बिजली के बिल भरने से इनकार कर दिया है।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Karnataka Free Bijli: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कर्नाटक के जिलों कोप्पल, कलबुर्गी और चित्रदुर्गा के कुछ गांवों में लोगों ने बिजली के बिल भरने से मना कर दिया। दरअसल कर्नाटक कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में लोगों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया था। ऐसे में जब कुछ गांवों में बिजली विभाग के कर्मचारी बिजली के बिल लेकर पहुंचे तो लोगों ने बिल भरने से साफ मना कर दिया।

 

लोगों का कहना है कि कांग्रेस ने मुफ्त बिजली देने का वादा किया था और जैसे ही हमने कांग्रेस को वोट दिया और कांग्रेस को जीत मिली, वैसे ही वह मुफ्त बिजली पाने के हकदार हो गए। लोगों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों से साफ कह दिया कि वह बिजली का बिल लेकर अब उनके पास ना आएं, क्योंकि वह बिल नहीं भरेंगे। लोगों का कहना है कि अब कुछ भी हो जाए हम बिल का भुगतान नहीं करेंगे।

 

Karnataka Free Bijli: गौर करें तो कांग्रेस के घोषणा पत्र में 5 गारंटी योजना का एलान किया गया था। चुनाव नतीजों से साफ है कि कांग्रेस को इसका फायदा मिला। हालांकि अब इन 5 गारंटी योजना को लागू करने में कांग्रेस सरकार को काफी मशक्कत करनी होगी। दरअसल कर्नाटक में बिजली की सप्लाई करने वाली कंपनियां पहले ही बिजली की दरों में बढ़ोतरी की मांग कर रही हैं। बिजली कंपनियों के राजस्व में 4  हजार करोड़ से ज्यादा का अंतर है। कर्नाटक की तरह ही कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में भी मुफ्त बिजली देने का एलान कर दिया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off