Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Land For Jobs Scam: लालू यादव और उनके करीबियों के 15 ठिकानों पर ED का छापा

रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला

0 304

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Land For Jobs Scam: ज़ॉब के बदले जमीन घोटाला मामले में लालू यादव और उनके करीबियों के 15 ठिकानों पर ED टीम ने छापेमारी की है।
Land For Jobs Scam: रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला में पटना और फुलवारी शरीफ में राजद से जुड़े कई नेताओं के ठिकानों पर भी तलाशी अभियान चलाया गया है।
Land For Jobs Scam: प्रवर्तन निदेशायल (ED) ने दिल्ली, बिहार और मुंबई तक छापेमारी की। बताया गया है कि बिहार के कई शहरों में नौकरी के लिए जमीन के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में तलाशी और छापे मारे गए हैं। बता दें कि आरजेडी नेता लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से सीबीआई ने हाल ही में पूछताछ की थी।
अधिकारियों ने बताया कि पटना और फुलवारीशरीफ जैसे शहरों में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से जुड़े कुछ नेताओं के ठिकानों पर भी तलाशी अभियान चलाया गया। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली, मुंबई, बिहार और उत्तर प्रदेश में लालू के करीब 15 ठिकानों पर छापेमारी की गई।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अब जानिए क्या है नौकरी के लिए जमीन मामला?
आरोपों के मुताबिक यह मामला रेलवे की आईआरसीटीसी से जुड़ा हुआ है। लालू यादव परिवार और उसके सहयोगियों को सस्ते दामों पर उपहार में दी गई या बेची गई जमीन के बदले रेलवे में कथित तौर पर नौकरी देने का आरोप है।

सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत 14 लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोप-पत्र दायर किया है। सभी आरोपियों को 15 मार्च को तलब किया गया है।
इसी के तहत ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज किया गया। बताया गया है कि सीबीआई की जांच के बाद ईडी को भी इस मामले में शामिल किया गया है।
राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ इलाके के हारून नगर में ईडी की छापेमारी चल रही है। यह छापेमारी आय से अधिक संपति मामले के तहत की जा रही है। हालांकि इस कार्रवाई को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
बता दें कि अबु दोजाना राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाते हैं। वे सीतामढ़ी के सुरसंड से विधायक रह चुके हैं। पटना के सगुना मोड़ में बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल का काम अबु दोजाना ही देख रहे थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off