Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Mahatma Gandhi Statue Damaged: कनाड़ा में महात्मा गांधी की प्रतिमा को किया गया क्षतिग्रस्त, भारत सरकार ने जताई आपत्ति

0 131

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Mahatma Gandhi Statue Damaged:कनाड़ा के रिचमंड हिल में मौजूद एक हिन्दू मंदिर में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया। पुलिस का कहना है कि कुछ असमाजिक तत्वों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरु कर दी है।

यॉर्क रीजनल पुलिस की प्रवक्ता एमी बौद्रेउ ने जानकारी दी है कि किसी ने “ग्राफिक शब्दों”- के साथ मूर्ति को विकृत कर दिया। उन्होंने कहा कि मूर्ति पर खालिस्तान भी लिखा गया था। यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस किसी भी रूप में घृणा अपराध को बर्दाश्त नहीं करती है। एमी बौद्रेउ ने कहा, “जो लोग नस्ल, राष्ट्रीय या जातीय मूल, भाषा, रंग, धर्म, उम्र, लिंग, लिंग पहचान, लिंग अभिव्यक्ति और इस तरह के आधार पर दूसरों को पीड़ित करते हैं, उन पर कानून की पूरी सीमा तक मुकदमा चलाया जाएगा।”

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इंडियन एंबेसी ने इस घटना की निंदा करते हुए एक ट्वीट में कहा, “भारतीय समुदाय को आतंकित करने की कोशिश करने वाले इस घृणित अपराध से भारत को गहरा दुख हुआ है।  इससे यहां के भारतीय समुदाय में चिंता और असुरक्षा बढ़ गई है।” भारतीय उच्चायोग ने कहा है कि हमने जांच करने और अपराधियों को तेजी से सजा दिलाने के लिए कनाडा सरकार से संपर्क किया है।

मंदिर के अध्यक्ष  डॉ. बुधेंद्र दूबे का कहना है कि ये मूर्ति अपने वर्तमान स्थान, एक शांति पार्क में तकरीबन 30 सालों से है। इसे कभी भी किसी भी तरह से क्षतिग्रस्त नहीं किया गया है। बुधवार की सुबह इसके क्षतिग्रस्त होने का पता चला। उन्होंने कहा,”एक नाराजगी की भावना के साथ ही, मैं निराश भी था। हम इतने सालों से यहां रिचमंड हिल में इतनी शांति से रहते हैं और ऐसा कुछ भी कभी नहीं हुआ है। हमें उम्मीद है कि ये चीजें नहीं होंगी। लेकिन आप क्या कर सकते हैं?

उन्होंने कहा, “अगर हम उस तरह से जी सकते हैं जैसा हमें गांधी जी ने सिखाया था, तो हम किसी को या किसी समुदाय को चोट नहीं पहुंचायेंगे।”

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off