Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Mood of the Nation 2024: सर्वे में खुलासा, कौन होगा BJP में पीएम नरेंद्र मोदी का विकल्प

0 52

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Mood of the Nation Survey: पीएम नरेंद्र मोदी के विकल्प के रूप में गृह मंत्री अमित शाह का नाम लिया. 25% से ज्यादा लोगों ने शाह को विकल्प बताया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 19 फीसदी वोट पाकर दूसरे नंबर पर रहे.

Mood of The Nation Latest Survey: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह तीसरा कार्यकाल है. 73 साल की उम्र में वह लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने और एक रिकॉर्ड अपने नाम किया.

साल 2029 में जब लोकसभा चुनाव होंगे तब उनकी उम्र 78 साल होगी. उम्र की वजह से इस बार ही नरेंद्र मोदी लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर रहे, ऐसे में क्या 78 साल की उम्र में नरेंद्र मोदी फिर पीएम की रेस में शामिल होंगे या फिर कोई और उनकी जगह लेगा.

अब बड़ा सवाल ये है कि अगर कोई और उनकी जगह लेगा तो वह कौन है. दरअसल, बीजेपी को लेकर लोगों के मन में यह सवाल लंबे समय से उठ रहा है कि नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी में कौन सा नेता पीएम फेस का दावेदार होगा. या फिर नरेंद्र मोदी का उत्तराधिकारी कौन होगा.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इंडिया टुडे ने मूड ऑफ द नेशन 2024 (India Today Mood of the Nation) सर्वे में यह जानने की कोशिश की है कि पीएम नरेंद्र मोदी के बाद लोग किसे प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं.

सर्वे में इस सवाल के जवाब में 25 फीसदी से ज्यादा लोगों ने अमित शाह को मोदी का उत्तराधिकारी बताते हुए पीएम पद के उम्मीदवर के तौर पर उनका नाम लिया. अमित शाह के बाद दूसरे नंबर पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रहे.

19 फीसदी लोगों ने उन्हें मोदी का विकल्प माना और पीएम पद का दावेदार बताया. तीसरे नंबर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी रहे. उन्हें 13 फीसदी लोग पीएम पद पर नरेंद्र मोदी का विकल्प मानते हैं.

अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और नितिन गडकरी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी लोग नरेंद्र मोदी का विकल्प मानते हैं. सर्वे में करीब 5 पर्सेंट लोगों ने इन्हें पीएम पद का दावेदार बताया है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off