Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

NCERT किताबों में बदलाव, जेडीयू ने पीएम मोदी को बताया साजिशकर्ता, भारत-इंडिया पर है विवाद

0 124

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

NCERT की किताबों में इंडिया की जगह अब भारत लिखा जाएगा. इस मुद्दे पर जमकर बयानबाजी हो रही है. वहीं, इस पर जेडीयू के मंत्री अशोक चौधरी प्रधानमंत्री पर साजिश करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि एनसीईआरटी को क्या राइट है कि देश का नाम क्या हो. प्रधानमंत्री अगर इंडिया को भारत करना चाहते हैं तो सदन में बिल लाना चाहिए. प्रधानमंत्री में अगर हिम्मत है तो बिल लाए, बैक डोर से काम ना करें. राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि बकरी के साथ जो बच्चा सो रहा है उसे राम मंदिर से क्या मतलब? रोजगार और महंगाई पर बात करने की जगह सरकार यही सब कर रही है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदाय के बीच हुई झड़प को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीधे नीतीश कुमार को दोषी ठहराया है. वहीं, इस पर अशोक चौधरी ने गिरिराज सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये लोग निकृष्ट लोग हैं, ये लोग हिन्दू मुस्लिम करते हैं. जो घटना घटी उसकी जितनी निंदा की जाए कम है. इस तरह की घटना का राजनीतिक लाभ किसको मिलता है? हम लोग प्यार बांटने का काम करते हैं. गिरिराज सिंह को पॉलिटिक्स का पी भी नहीं पता है. वो इस तरह का बयान देते हैं.

बता दें कि राष्ट्रीय शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद की पुस्‍तकों में संशोधन किए जाने को लेकर हाईलेवल कमेटी की ओर से स‍िफार‍िशें की गईं हैं. इसमें स्कूली पाठ्यपुस्तकों में ‘इंडिया’ की जगह ‘भारत’ शब्‍द को इस्‍तेमाल करने का सुझाव द‍िया गया है. इस पर व‍िपक्ष के कई दलों के नेताओं ने कड़ी आपत्ति जा‍ह‍िर करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर न‍िशाना साधा है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off