Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Neet Paper Leak Case : बिहार के नवादा में नीट परीक्षा में गड़बड़ियों की जांच करने आई सीबीआई टीम पर हमला

0 336

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Neet Paper Leak Case : बिहार के नवादा में कथित नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच करने दिल्ली से बिहार के नवादा पहुंची सीबीआई टीम को ग्रामीणों ने पीट दिया।

नवादा एसपी अम्बरीष राहुल ने बताया कि कथित नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम नवादा जिले के रजौली थाना के कसियाडीह गांव पहुंची थी। इसी बीच ग्रामीणों ने हमला कर दिया।

बिहार के नवादा में कथित नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच करने दिल्ली से बिहार के नवादा पहुंची सीबीआई टीम की ग्रामीणों ने पिटाई कर दी है। रजौली पुलिस के पहुंचने के बाद सीबीआई टीम के अधिकारियों को बचाया जा सका।

नवादा के पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल ने बताया कि नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम नवादा जिले के रजौली थाना के कसियाडीह गांव पहुंची थी। लेकिन, ग्रामीणों ने सीबीआई टीम को नकली पुलिस बताकर उनके साथ मारपीट करने लगे। इसके बाद नवादा पुलिस पहुंची और अधिकारियों को बचाया। मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई कर रही है।

इस सिलसिले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई टीम के अधिकारियों ने दो मोबाइल फोन को जब्त किया है।

बताया जा रहा है कि कथित नीट पेपर लीक मामले की जांच के लिए दिल्ली से सीबीआई की टीम नवादा जिले के रजौली थाना के कसियाडीह गांव पहुंची थी।

पेपर लीक में शामिल एक व्यक्ति के मोबाइल लोकेशन के आधार पर सीबीआई टीम कसियाडीह पहुंची थी, लेकिन सीबीआई टीम को नकली बताकर ग्रामीणों ने उनके साथ मारपीट कर दिया।

सीबीआई के अधिकारियों के गाड़ियों में भी तोड़फोड़ कर दिया। सीबीआई टीम के ड्राइवर के साथ भी मारपीट किया गया। सीबीआई की जांच टीम में चार अधिकारियों के साथ स्थानीय पुलिस की एक महिला कांस्टेबल भी थी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नवादा के एसपी ने बताया कि शाम 4.30 बजे रजौली थाना एक सूचना प्राप्त हुई कि सीबीआई की टीम एक गांव आई हुई है, जिसे ग्रामीणों द्वारा घेर लिया गया है।

सूचना के बाद तुरंत हमने कारवाई करते हुए रजौली थाना क्षेत्र पुलिस की दो पेट्रोलिंग गाड़ी को वहां भेजा गया। रजौली के थानेदार भी वहां पहुंचे और सीबीआई की टीम को सकुशल भीड़ से बाहर निकाला। सुबह में ही सीबीआई की टीम रेड करने पहुंची थी और वहां सर्च एंड सीजर ऑपरेशन चला रही थी।

सीबीआई के अधिकारियों के टीम के बयान पर ग्रामीण सहित सहित नामजद अभियुक्तों पर मारपीट और सरकारी काम बाधा पहुंचाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी के आधार पर चार लोगों पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उसे जेल भेज दिया है।

सीबीआई की टीम अनुसंधान करने आई थी। इस संबंध में नवादा पुलिस से कोई बात शेयर नहीं की गई थी। सीबीआई की टीम ने कुछ मोबाइल भी जब्त किए है।

पुलिस के अनुसार, शनिवार को चार बजे सीबीआई की टीम नवादा पुलिस बल के साथ मुरेहना के कसियाडीह गांव निवासी फूलचंद प्रसाद व उनकी पत्नी बबिता देवी के घर की तलाशी लेकर वापस लौट रही थी। इस दौरान सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई और सिविल ड्रेस में रहे सीबीआई टीम को नकली बताकर घेर लिया।

इस दौरान सीबीआइ के अफसरों द्वारा पहचान पत्र भी दिखाया गया। साथ ही नवादा नगर थाना की महिला सिपाही काजल कुमारी के द्वारा भी समझाने-बुझाने का बहुत प्रयास किया गया। लेकिन, ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी और बदतमीजी करने लगे।

इधर, रजौली थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने कहा कि सीबीआई एवं पुलिस टीम पर हुए हमले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। एक युवती समेत कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार लोगों में कसियाडीह गांव निवासी फूलचंद प्रसाद की पुत्री राधा कुमारी उर्फ मधु, श्रवण कुमार के पुत्र प्रिंस कुमार, चुनचुन प्रसाद के पुत्र ललन कुमार एवं राजेन्द्र प्रसाद के पुत्र अमरजीत कुमार के रूप में की गई है। सभी गिरफ्तार लोगों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off