Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

NITISH: मुस्कुरा कर बोले नीतीश; ये सब बेकार की बात

NITISH: यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर नीतीश कुमार ने लगाया विराम

0 310

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

NITISH: उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ने के अटकलों पर नीतीश कुमार ने कहाकि ये सब बेकार की बातें हैं।

NITISH: उत्तर प्रदेश के फूलपुर संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के अटकलों पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ब्रेक लगा दिया। सीएम नीतीश ने कहा है कि मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा या आकांक्षा नहीं है। मेरा मकसद सिर्फ ज्यादा से ज्यादा दलों को एकजुट करना है ताकि 2024 में बहुत अधिक सफलता मिले। पत्रकारों के बार-बार सवाल पूछे जाने पर सीएम ने दो टूक कहाकि अपने लिए हमारी कोई इच्छा नहीं है। हमारी चिंता केवल देश के लिए है।

NITISH: बता दें कि पटना के अधिवेशन भवन में राजस्व कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद मीडिया ने मुख्यमंत्री नीतीश से उत्तरप्रदेश के फुलपुर से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछे गए। इस पर सीएम ने हैरानी जताई। उन्होंने कहाकि यह सुनकर हैरानी होती है। हमको आश्चर्य भी होता है। जबकि ऐसी कोई बात नहीं है। यह बेकार की बातें हैं। हमारा इससे कोई मतलब नहीं है। मेरी एक ही रुचि है कि ज्यादा से ज्यादा दलों की एकजुटता होगी तो 2024 में बहुत बड़ी सफलता मिलेगी। हम इसी के लिए काम कर रहे हैं। कौन क्या बोलता है, उस पर हम ध्यान नहीं देते।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

NITISH: सीएम नीतीश ने कहा कि लोकल स्तर पर किसी ने कुछ कह दिया होगा। समर्थक के तौर पर कोई कुछ कह देते हैं तो उसका कोई मतलब नहीं है। हम बार-बार कह रहे हैं कि मेरी इच्छा केवल देश के लिए है। अभी जो देश के हालात हैं, जो देश का हाल हो रहा है, वह सबको पता है। सबको नियंत्रित कर रखा गया है। मीडिया पर अंकुश लगा हुआ है। विपक्षी दलों की खबरें नहीं छप रही है। केवल प्रचार-प्रसार हो रहा है, जबकि कोई काम नहीं हो रहा है। ऐसे में हम एकजुट होंगे तो सबका विकास होगा। सचमुच काम होगा। देश में सद्भाव कायम करने के लिए यह जरूरी भी है।

NITISH: उन्होंने कहा कि देश में टकराव व झंझट पैदा करने की कोशिश की जा रही है। इधर-उधर की बातें कही जा रही है। हिंदु-मुस्लिम का टकराव पैदा किया जा रहा है। जबकि ऐसा कुछ नहीं है। हम सभी मिलकर देशहित में काम करें, यही इच्छा हमारी देश के लिए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा स्वभाव प्रचार-प्रसार वाला नहीं है। काम में विश्वास रखते हैं। समाज में प्रेम, सद्भाव कैसे कायम रहे, प्रेम का वातावरण कायम रहे, यह जरूरी है। हरियाणा में हो रही विपक्षी दलों की रैली के सवाल पर सीएम ने कहाकि आमंत्रण मिला है तो जाएंगे ही। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी हमारे साथ जाएंगे।

NITISH: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ किया है कि उनकी इच्छा अब राजनीत में नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने की है। मीडियाकर्मियों से बातचीत में सीएम ने अपने साथ खड़े उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की ओर इशारा करते हुए कहाकि अब इन लोगों को आगे बढ़ाना है। मेरी कोई इच्छा नहीं है। अब नई पीढ़ी को आगे बढ़ाना है। उनके लिए काम करना है।

NITISH: बता दें कि रविवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कई राज्यों से प्रस्ताव आ रहा है। सीएम को यूपी में फूलपुर, अंबेडकरनगर व मिर्जापुर से भी प्रस्ताव आया है। लेकिन नीतीश कुमार लोस का चुनाव लड़ेंगे या नहीं, लड़ेंगे तो कहां से लड़ेंगे, इस पर उनको फैसला लेना है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off