Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

NITISH KUMAR:  उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिले नीतीश कुमार

0 112

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

NITISH KUMAR: अगले लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात की। इस भेंट का मकसद विपक्षी पार्टियों को एक साथ लाकर बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी कराना है।

NITISH KUMAR:

लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आए दिन कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच वो महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे से 11 मई को मिले।

NITISH KUMAR: सीएम नीतीश कुमार से मिलने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि लड़ाई की शुरुआत हो चुकी है। मेरी लड़ाई जनता के लिए है। मेरे देश और मेरे राज्य के लिए है। हम सभी मिलकर लड़ेंगे और देश को गुलाम बनाने वालों को जल्द जेल भेजेंगे।

नीतिश कुमार ने कहा हम चाहते हैं कि पूरे देश में अधिक से अधिक पार्टियां एकजुट हों। आज जो केंद्र सरकार में है, वे देश के लिए कोई काम नहीं कर रहे हैं। इस कारण देश के हित में हम सब मिलकर लड़ेंगे. अब यह तय होगा कि कब सबकी मीटिंग होगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

NITISH KUMAR: नीतीश कुमार और उद्धव ठाकरे की इस मुलाकात को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने और विपक्षी एकता को मजबूत करने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है।

इस मुलाकात के दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार से भी मिले।

NITISH KUMAR: नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से मिलने के बाद एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि दोनों नेताओं का मेरे घर पर स्वागत है। हमने विपक्षी एकता को मजबूत करने को लेकर चर्चा की। हम सबका मिलकर काम करना ज़रूरी है। उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बन रही है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार से मिलने के बाद कहा कि सभी दलों की सहमति बन गई है। हम चाहते हैं की देश के हित में सभी विपक्ष दल एक साथ हों।

नीतीश कुमार विपक्षी एकता को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक सहित कई नेताओं से मिल चुके हैं। टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने तो मुलाकात भी यहां तक कह दिया था कि काफी अच्छी चर्चा हुई। हालांकि इस बीच ओडिशा के  सीएम बीजेडी लीडर नवीन पटनायक पीएम मोदी से मिले। और पटनायक ने साफ कर दिया कि वो तीसरे मोर्चे के साथ नहीं हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off