Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

NITISH WINS FLOOR TEST: नीतीश-तेजस्वी सरकार ने जीता विश्वासमत, BJP का वॉकआउट; नीतीश बोले- ये भाग गए

0 340

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

NITISH WINS FLOOR TEST: बिहार में राजनीतिक उठापटक के बाद विधानसभा में नीतीश-तेजस्वी सरकार ने बहुमत सिद्ध कर दिया है। विपक्ष के वॉकआउट के बाद भी सत्ता पक्ष ने वोटिंग की मांग की। बीजेपी का कहना था कि जब बहुमत ध्वनिमत से पारित हो गया तो वोटिंग क्यों? वोटिंग में सत्ता पक्ष को 160 विधायकों का वोट मिला। सरकार को ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी समर्थन किया है।

NITISH WINS FLOOR TEST: बता दें कि इसके पहले भी बीजेपी ने सीएम नीतीश के भाषण के दौरान ही वॉकआउट किया था। सदन की अध्यक्षता डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने की। फ्लोर टेस्ट पर बहस के दौरान BJP ने सीएम  पर तंज कसा। पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा- ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं।

NITISH WINS FLOOR TEST: इस पर सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में बीजेपी के आरोपों का जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘मेरे साथ 7 दल हैं। आठवें ने भी समर्थन कर दिया है। सिर्फ आप विपक्ष में हैं।’ उन्होंने बीजेपी नेताओं को कहा कि जितना बोलोगे, उतना ही केंद्र वाला जगह देगा। बीजेपी विधायकों ने नारेबाजी करके वॉकआउट किया जिस पर CM ने कहा कि ये भाग गए।

नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली से प्रचार हो रहा है। कोई काम नहीं हो रहा है। हम लोग मिलकर काम करेंगे। उन्होंने बीजेपी से पूछा कि आजादी में क्या योगदान है। एक-एक गांव और एक-एक घर में हम अपनी बात रखेंगे। चाहे जितना दुष्प्रचार करें, हम मिलकर काम करेंगे। सच्चाई साथ है। ये समाज में झगड़ा कराना चाहते हैं।

इसके पहले तेजस्वी ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जहां-जहां बीजेपी हारती है, वहां-वहां अपने तीनों जमाइयों ईडी, सीबीआई और आईटी को आगे कर देती है।

NITISH WINS FLOOR TEST: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भाजपा के लगाए गए आरोपों पर जवाब दिया। 30 मिनट का भाषण दिया। इस दौरान भाजपा विधायकों ने हंगामा भी किया। सीएम नीतीश कुमार मुस्कुराते रहे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

NITISH WINS FLOOR TEST: सदन में फ्लोर टेस्ट पर वोटिंग से पहले बीजेपी विधायक दल के नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा- अकेले लड़े तो जनता ने 2 पर लाकर छोड़ा। बाजुओं में ताकत नहीं थी, तो मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना पड़ा। बिहार जंगलराज की ओर बढ़ रहा है।

उन्होंने आगे कहा- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया है। व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा रखने वाले नीतीश कुमार आज तक बिहार में अपने बल पर सरकार नहीं बना पाए हैं। ऐसा दल जो बिहार में खुद की ताकत पर सरकार नहीं बना पाए, वो देश के प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं।

NITISH WINS FLOOR TEST: तारकिशोर के हमला का सरकार की तरफ से मंत्री विजय चौधरी ने जवाब दिया। उन्होंने कहा बीजेपी को बिहार में जब-जब सत्ता में आना हुआ है वह नीतीश के पीछे ही होकर आए हैं। हम आप लोगों के साथ चांद तारों का ख्वाब देख रहे थे, लेकिन हमें रात के स्याही के अलावा कुछ नहीं मिला। दिल के अरमां आंसुओं में बह गए, हम वफा करके भी तनहा रह गए।

इससे पहले बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही स्पीकर विजय सिन्हा ने विधानसभा स्पीकर पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना उचित नहीं था। यह नियम के अनुकूल नहीं है। फिर भी मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

विजय सिन्हा ने आगे कहा कि वर्तमान में सरकार (JDU+BJP) ने 9 अगस्त को इस्तीफा दिया। 10 अगस्त को नई सरकार (महागठबंधन) के गठन का न्योता दिया गया। नई सरकार के गठन के बाद मैं खुद स्पीकर पद छोड़ देता। लेकिन 9 अगस्त को मुझे पता चला कि मेरे खिलाफ सचिव को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस भेजा गया।

बता दें कि नए स्पीकर के चुनाव के लिए 25 अगस्त को नॉमिनेशन फाइल किया जाएगा। 26 अगस्त को नया स्पीकर चुना जाएगा। इसके लिए कैबिनेट की बैठक में सदन का विशेष सत्र एक दिन और बढ़ा दिया गया है। अभी सदन का विशेष सत्र दो दिन है।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off