Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Nitish_Lalu_Congress: नीतीश-लालू यादव के आरोप पर कांग्रेस का जवाब, कहा 5 राज्य के चुनाव…

0 157

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Nitish_Lalu_Congress: पांच राज्यों में चुनाव को लेकर अभी देश की सियासत चरम पर है. पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप लग रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने ‘I.N.D.I.A’ गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में अभी चुनाव का माहौल है. कांग्रेस कहीं पक्ष तो कहीं विपक्ष की भूमिका में है. कांग्रेस अभी मजबूत स्थिति में है. सशक्त मजबूती से चुनावी लड़ाई लड़ रही है.

नीतीश कुमार देख रहे हैं कि ‘इंडिया’ गठबंधन को चलाने के लिए पांच महत्वपूर्ण कमेटियां बनाई जा चुकी हैं. ये कमेटी निर्णय लेती है कि आगे की रणनीति क्या होगी? कांग्रेस मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को हराएगी और सरकार बनाएगी.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इसके अलवा दो राज्यों में क्षेत्रीय दल को हराकर कांग्रेस सरकार बनाएगी. पांच राज्यों में अगर सरकार कांग्रेस की बनती है तो ‘इंडिया’ गठबंधन मजबूत होगा. नीतीश कुमार मजबूत होंगे, लालू यादव मजबूत होंगे.

राजेश राठौड़ ने कहा कि पांच राज्यों में कांग्रेस की जीत होगी यानी महागठबंधन की जीत होगी. ‘इंडिया’ गठबंधन की मजबूती को लेकर सवाल उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन में किसी प्रकार का कोई मतभेद नहीं है. मुंबई में आयोजित बैठक में ही ‘इंडिया’ गठबंधन ने पांच कमेटी बनाई. यह कमेटी आगे की रणनीति बनाएगी. लोकसभा चुनाव से पहले पांच राज्यों में चुनाव है. इन राज्यों में कांग्रेस मजबूती से चुनाव लड़ रही है. पांचों राज्यों में कांग्रेस जीतेगी. यह जीत ‘इंडिया’ गठबंधन की होगी, राहुत गांधी, नीतीश कुमार, लालू यादव, शरद पवार और ममता बनर्जी की जीत होगी.

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को सीपीआई की रैली में कांग्रेस से नाराज दिखे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ‘इंडिया’ गठबंधन पर ध्यान नहीं दे रही है. कांग्रेस की दिलचस्पी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में है. नीतीश कुमार ने कहा कि पटना में और अन्य जगहों पर मीटिंग हुई थी और यह तय होकर आईएनडीआईए का गठन हुआ था. अभी काम ज्यादा नहीं हो रहा है. कांग्रेस पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए हम लोग लगे हैं, लेकिन उनको अभी इन सब चीजों की चिंता नहीं है. अभी तो लगे हुए हैं पांच राज्य के चुनाव में इसलिए पांच राज्य का चुनाव होगा तो खुद ही वे लोग सबको बुलाएंगे. हम तो देश को एकजुट करने के लिए लगे हैं.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off