Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

NUPUR SHARMA OUT: पैगंबर पर विवादित टिप्पणी पर भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा OUT, नवीन जिंदल को पार्टी से निकाला

बीजेपी का बयान, कहा- पार्टी सभी धर्मों और धार्मिक व्यक्तियों का करती है सम्मान

0 334

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

NUPUR SHARMA OUT: पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी करने पर भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी ने प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया। वहीं दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन कुमार को पार्टी ने निकाल दिया है।

NUPUR SHARMA OUT: पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी पर भाजपा ने पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया। इस कार्रवाई के बाद बीजेपी ने कहाकि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है। और किसी भी धर्म या धार्मिक व्यक्ति के अपमान की कड़ी निंदा करती है।

बीजेपी ने रविवार को पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद उठे विवाद के बीच उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया। वहीं दिल्ली दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निकाल दिया गया है। जिंदल ने कई धार्मिक टिप्पणियों को ट्विटर पर शेयर किया था।

अपने सस्पेंशन के बाद नूपुर शर्मा ने ट्विटर के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी। नूपुर ने सभी मीडिया घरानों और अन्य सभी से अनुरोध किया किया कि उनका पता सार्वजनिक न करें।

नूपुर ने अपील करते हुए कहा है कि इससे उनके परिवार की सुरक्षा को खतरा है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी की ओर से बयान जारी किया गया। बीजेपी ने कहाकि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म या धार्मिक व्यक्ति के अपमान की कड़ी निंदा करती है।

बीजेपी की ओर से की गई कार्रवाई के बाद नूपुर शर्मा ने माफीनामा जारी किया। उन्होंने कहाकि वो पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थीं, जहां रोजाना उनके आराध्य भगवान शिव का अपमान किया जा रहा था। उनके सामने यह कहा जा रहा था कि वो शिवलिंग नहीं फव्वारा है, दिल्ली के हर फुटपाथ पर बहुत शिवलिंग पाए जाते हैं- जाओ जा के पूजा कर लो। उन्होंने कहाकि बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव के अपमान किया जा रहा था, जिसको वो बर्दाश्त नहीं कर पाईं और रोष में आकर कुछ चीजें कह दीं।

नूपुर शर्मा ने कहाकि अगर उनके शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो वो अपने शब्द वापस लेती हैं। शर्मा ने कहाकि कि उनकी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की कभी नहीं थी।

बता दें कि पार्टी से निलंबित की गईं नूपुर शर्मा ने कुछ दिन पहले एक टीवी चैनल पर लाइव डिबेट के दौरान विवादित बयान दिया था। उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद से कई मुस्लिम संगठन उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। भाजपा का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब नुपूर शर्मा के बयान के बाद कानपुर में हिंसा भड़की। कानपुर में नूपुर शर्मा के विरोध में जुलूस निकाला गया था। इस दौरान दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। पथराव हुआ। बम फेंके गए। इस हिंसा में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका इलाज चल रहा है।

गौर करें तो 27 मई को नूपुर एक नेशनल टेलीविजन न्यूज़ चैनल के डिबेट में थीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मज़ाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नूपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया। आरोप है कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अभद्र टिप्प्णी की। इस बयान को कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नूपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया।

इस बीच भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्प्णी को लेकर उठे विवाद के बीच पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने कहाकि पार्टी किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करने वाली किसी भी विचारधारा के खिलाफ है। पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। भाजपा ऐसे लोगों या विचारों को बढ़ावा नहीं देती है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off