Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

पैंगबर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा के विवादित बयान से मचा बवाल 

0 159

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा और दिल्ली बीजेपी  मीडिया प्रमुख नवीन जिंदल ने पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान दे डाला जिसके बाद पूरे देश की सियासत में भूचाल आ गया। मामले की गंभीरता को बढ़ता देख बीजेपी ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल दोनों को अपनी पार्टी से निकाल दिया। नूपुर शर्मा को जांच पूरी होने तक पार्टी की सदस्यता से सस्पेंड कर दिया गया है जबकि नवीन जिंदल को 6 सालों के लिए पार्टी से निकाल दिया गया है। नुपुर शर्मा ने राष्ट्रीय टेलीविजन पर डिबेट शो के दौरान पैंगबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी दे डाली थी।

दोनों बीजेपी नेताओं की टिप्पणी पर अरब देशों की ओर से विरोध जताया गया है। कुवैत, ईरान और कतर ने अपने देशों में भारत के राजदूतों को बुलाया और विरोध जाहिर किया है। अरब देशों में सोशल मीडिया पर भारतीय उत्पादों के बहिष्कार के लिए ट्रेंड भी चलाए गए। कतर ने अपने एक  बयान में कहा वह भारत सरकार से सार्वजनिक माफी और इन टिप्पणियों की तत्काल निंदा की उम्मीद कर रहा है। इस तरह की इस्लामोफोबिक टिप्पणियों को बिना सजा के जारी रखने की अनुमति देना मानवाधिकारों की सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है। ये हिंसा और नफरत का एक चक्र पैदा करेगा। कतर और कुवैत स्थित भारतीय दूतावास के प्रवक्ता ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, राजदूत ने बताया कि वे ट्वीट किसी भी तरह से भारत सरकार के विचारों को नहीं दर्शाते हैं। ये संकीर्ण सोच वाले तत्वों के विचार हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

हालांकि बीजेपी से सस्पेंड किए जाने के बाद नुपुर शर्मा ने ट्वीट कर अपने बयान को लेकर माफी मांगी थी। उन्होंने ट्वीट में लिखा था, मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थी, जहां रोजाना मेरे आराध्य शिव जी का अपमान किया जा रहा था। मेरे सामने यह कहा था जा रहा था कि वो शिवलिंग नहीं फव्वारा है, दिल्ली के हर फुटपाथ पर बहुत शिवलिंग पाए जाते हैं, जाओ जा के पूजा कर लो। मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव शिव जी के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई और मैंने रोष में आके कुछ चीजें कह दीं। अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने शब्द वापिस लेती हूं। मेरी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की कभी नहीं थी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off