Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Pakistan Crisis: पीएम शाहबाज शरीफ का दर्द- कहा मित्र देश भी पाकिस्तान को भिखारी समझ रहे

अब पाकिस्तान को ऐसे देश के रूप में देखने लगे हैं जो लगातार पैसे की भीख मांगता रहता है

0 260

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Pakistan Crisis: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने देश की बदहाल अर्थव्यवस्था पर कहाकि अब मित्र देश भी भिखारी समझने लगे हैं।

Pakistan Crisis: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने देश की संकट में फंसी अर्थव्यवस्था की बदहाल तस्वीर पेश करते हुए कहाकि मित्र देश भी अब पाकिस्तान को ऐसे देश के रूप में देखने लगे हैं जो लगातार पैसे की भीख मांगता रहता है। शरीफ ने कहाकि छोटी अर्थव्यवस्थाओं ने भी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है और हम पिछले 75 साल से कटोरा लेकर भटक रहे हैं।

Pakistan Crisis: पाकिस्तान के सामाचार पत्र, ‘डॉन न्यूज’ ने शरीफ का हवाला देते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री ने बुधवार को वकीलों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि आज जब हम किसी मित्र देश में जाते हैं या उन्हें फोन करते हैं, तो वे सोचते हैं कि हम उनसे पैसे मांगने आये हैं।’

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

शरीफ के अनुसार, पहले से ही देश की अर्थव्यवस्था एक चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना कर रही थी… अब बाढ़ ने भी इसे और अधिक मुश्किलों में डाल दिया है।

Pakistan Crisis: नकदी की कमी से लगातार जूझ रहा पाकिस्तान पिछले तीन दशक की सबसे भीषण बाढ़ से भी जूझ रहा है। इस साल जून माह की शुरुआत से बाढ़ के कारण 1,400 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और 3 करोड़ से अधिक लोग इस आपदा से प्रभावित हैं। बाढ़ की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को दोहरी चोट लगी है।

Pakistan Crisis: बाढ़ से पाकिस्तान इस तरह की तबाही झेल रहा है कि वहां एक-तिहाई हिस्सा पानी में डूब गया है। यहां हर 7 में से एक व्यक्ति बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है। बाढ़ से लगभग 78,000 वर्ग किलोमीटर (2.1 करोड़ एकड़) फसल पानी में डूब गई है और करीब 12 अरब डॉलर के नुकसान का अनुमान है। अब भी कई प्रांतों में लोग राहत शिविरों में शरण लिए हैं। पाकिस्तान की मदद के लिए अमेरिका समेत कई देश आगे भी आए हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off