Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Period Tracker on WhatsApp: Whatsapp के जरिए महिलाएं ट्रैक कर सकेगीं अपनी पीरियड्स डेट 

0 240

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Period Tracker on WhatsApp:आज के इस टेक्नोलॉजी के दौर में WhatsApp हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है। इस ऐप के जरिए एक ओर हम जहां अपने रिश्तेदारों, दोस्तों आदि से चैट, कॉल, वी़डियो कॉल कर सकते हैं। वीडियो, फोटोज भेज सकते हैं। वहीं दूसरी ओर पैमेंट्स भी कर सकते हैं। WhatsApp समय-समय पर अपने नए फीचर अपडेट करता रहता है। अब WhatsApp महिलाओं के लिए एक नया फीचर लाया है, जिसके जरिए महिलाएं अपनी पीरियड्स डेट ट्रैक कर सकती हैं।

फेमिनिन हाइजीन ब्रांड सिरोना (Sirona) ने भारत में पहली बार WhatsApp पर पीरियड्स डेट ट्रैक लॉन्च किया है। “पीरियड चैट बॉक्स” पीरियड से जुड़े बेसिक जानकारियों हासिल करना आसान हो जाएगा। साथ ही पीरियड्स को ट्रैक करने की सुविधा भी देता है। कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप टूल में यह “ट्रैकिंग पीरियड” के नाम से दिखाई देगा। इसके लिए कंपनी ने एक वॉट्सऐप नंबर भी दिया है।  यूजर्स 9718866644 पर सिरोना वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट पर ‘Hi’ भेजकर अपने पीरियड्स पर नजर रख सकती हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सिरोना ने कहा है कि पीरियड ट्रैकिंग टूल का इस्तेमाल तीन चीज़ों के लिए कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल महिलाएं पीरियड्स ट्रैक करने, कंसीव करना और प्रेग्नेंसी से बचने के लिए कर सकती हैं। दीप बजाज लिमिटेड ने WhatsApp के साथ सहयोग में जानकारी देते हुए कहा कि प्रौद्योगिकी में मासिक धर्म के लोगों के जीवन को बदलने की क्षमता है और हम इसका इस्तेमाल उनके लिए एक बेहतर वातावरण और समुदाय बनाने के लिए कर रहे हैं ताकि वे जुड़ सकें। हम WhatsApp के माध्यम से अपने यूज़र्स तक आसानी से पहुंच प्रदान करने के लिए AI और सहज प्रौद्योगिकी का फायदा उठाते हैं।

 

इस तरह करें इस्तेमाल-

  • पहला बिजनेस अकाउंट के नंबर +919718866644 पर डायरेक्ट Hii का मैसेज सेंड करें।
  •  सिरोना हाइजीन प्राइवेट लिमिटेड के ऑफिशियल पेज पर जाकर व्हाट्सएप चैट साइन के ऑप्शन को चुनकर आप डायरेक्ट चैट बॉक्स खोल सकते हैं।
  • इसमें से पीरियड्स को ट्रैक करने के लिए आपको बॉक्स में ‘period tracker’ लिखना होगा।
  • अब आपसे पीरियड्स की डिटेल पूछी जायेगी।
  • ध्यान रहे कि इस दौरान आप सारी जानकारी गलत ना हो।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off