Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

PM Modi: बिहार विधानसभा भवन का शताब्दी समापन समारोह के मौके पर बिहार में आ रहे हैं पीएम मोदी 

0 190

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

PM Modi:12 जुलाई यानि की कल बिहार विधानसभा भवन का शताब्दी समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस खास मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) बिहार आ रहे हैं। पीएम मोदी की मौजूदगी में इस समारोह को ऐतिहासिक बनाया जाएगा। पीएम के आगमन से पहले ही राज्य सरकार विस सचिवालय और पटना जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। पीएम मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जो बिहार विधानसभा में पहुंचने वाले हैं।

पीएम मोदी के दौरे को लेकर राजधानी पटना में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। एसपीजी ने पूरी कमान संभाल ली है, साथ ही पूरे राजधानी में सफाई व्यवस्था को भी ठीक किया गया है। इसके अलावा कई सड़कों पर कल रूट डॉयवर्जन भी रहेगा।  पीएम मोदी के कार्यक्रम का कुछ इस प्रकार है-  मोदी 12 जुलाई की शाम 5.20 मिनट पर विशेष विमान से पटना के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे। यहां से वे 5.55 बजे सीधे बिहार विधानसभा परिसर में आयोजित शताब्दी समापन समारोह में शिरकत करने जायेंगे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

विधानमंडल परिसर में पीएम 6 बजे पहुंचने के बाद शताब्दी स्मृति स्तंभ और 100 औषधीय पौधों से युक्त शताब्दी स्मृति उद्यान को लोकार्पित करेंगे। नरेंद्र मोदी शताब्दी उद्यान का नामकरण भी करेंगे। प्रधानमंत्री विधानसभा के डिजिटल संग्रहालय और अतिथिशाला का शिलान्यास भी करेंगे। फिर विधानसभा परिसर में बने कार्यक्रम स्थल के मंच पर आसीन होंगे। शाम 7.05 बजे पीएम विधानसभा परिसर से एयरपोर्ट के लिए और करीब 7.20-25 पर दिल्ली रवाना होंगे।

इस दौरान पीएम का संबोधन भी होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे। पीएम के आगमन को लेकर शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में सभी दलीय नेताओं की बैठक हुई। अध्यक्ष ने कहा कि 12 जुलाई बिहार विधानसभा के लिए स्वर्णिम दिन होगा। भारत अमृत महोत्सव तथा बिहार विधानसभा भवन शताब्दी समापन समारोह में भाग लेने देश के पीएम नरेंद्र मोदी विधानसभा परिसर में आयेंगे।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off