Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

PM Modi On Kharge: खड़गे सिर्फ नाम के कांग्रेस अध्यक्ष

कर्नाटक की सभा में कहा- दुनिया जानती है... रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में

0 305

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Pm modi on kharge: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के गृह राज्य कर्नाटक में थे। उन्होंने बेलगावी की सभा में कहा, ‘खड़गे सिर्फ नाम के कांग्रेस अध्यक्ष हैं, सबको पता है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है।’

मोदी ने कहा- कांग्रेस में एक विशेष परिवार के आगे कर्नाटक के एक नेता का अपमान किया गया है। इसी धरती की संतान, जिनका 50 साल संसदीय कार्यकाल रहा है। ऐसे खड़गे का मैं बहुत सम्मान करूंगा। उन्होंने जनता की सेवा में सब कुछ करने का प्रयास किया था।

मैं देखकर बहुत दुखी हुआ, जब कांग्रेस के रायपुर अधिवेशन में खड़गे का अपमान हुआ। सब धूप में खड़े थे, लेकिन छाता खड़गे जी को नहीं किसी और को लगाया गया था। खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष हैं, लेकिन कांग्रेस में उनके साथ जैसा बर्ताव होता है, उसे देखकर पूरी दुनिया समझ रही है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है। परिवारवाद के इसी शिकंजे में देश की कई पार्टियां जकड़ी हुई हैं।

PM ने बेलगावी में सभा से पहले रोड शो किया। यहां लोगों ने फूल बरसा कर उनका स्वागत किया तो मोदी ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया।

मोदी ने कहा जब तक मोदी जिंदा है, किसी की मंशा पूरी नहीं होगी।

प्रधानमंत्री ने अपने ऊपर दिए जा रहे बयानों को लेकर भी विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा- कांग्रेस को लगता है कि जब तक मोदी जिंदा हैं, तब तक उनकी मंशा पूरी नहीं होगी, इसलिए वे सभी कह रहे हैं ‘मर जा मोदी, मर जा मोदी …’और कोई कह रहा है ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ लेकिन देश कह रहा है ‘मोदी तेरा कमल खिलेगा’।

इससे पहले प्रधानमंत्री सुबह करीब 12 बजे शिवमोगा पहुंचे और यहां एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। करीब 450 करोड़ रुपए की लागत से बने इस एयरपोर्ट का ऊपरी हिस्सा कमल के फूल की तरह डिजाइन किया गया है।

मोदी ने इसके अलावा शिवमोगा में ही 3,600 करोड़ और बेलगावी में 2,700 करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

कार्यक्रम में PM मोदी के साथ कर्नाटक के पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद थे। येदियुरप्पा का आज 80वां जन्मदिन है। मोदी ने मंच पर उनके सम्मान में दो बार हाथ जोड़े और झुककर उनका अभिवादन किया।

इसके बाद उन्होंने सभा में पहुंचे लोगों से मोबाइल की फ्लैश लाइट ऑन कर येदि को बर्थडे विश कराया। इसके बाद मोदी ने बेलगावी में रोड शो किया।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के पूर्व CM येदियुरप्पा के 80वें जन्मदिन पर बधाई दी और झुककर उनका अभिवादन किया।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के पूर्व CM येदियुरप्पा के 80वें जन्मदिन पर बधाई दी और झुककर उनका अभिवादन किया।

कांग्रेस राज में ‘एअर इंडिया’ की पहचान घाटे वाले बिजनेस मॉडल के रूप में होती थी।

कांग्रेस के राज में ‘एअर इंडिया’ की पहचान घोटालों के लिए होती थी। घाटे वाले बिजनेस मॉडल के रूप में होती थी।

लेकिन आज ‘एअर इंडिया’ भारत के नए सामर्थ्य के रूप में विश्व में नई ऊंचाई, नई उड़ान भर रहा है। आज भारत के एविएशन सेक्टर का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। छोटे शहर भी हवाई कनेक्टिविटी से जुड़ें, ऐसी सोच कांग्रेस की थी ही नहीं। हम यह कर रहे हैं। आप कल्पना कर सकते हैं कि भाजपा सरकार के काम करने की रफ्तार क्या है।​​​​​​

शिवमोगा में बने एयरपोर्ट के स्ट्रक्चर को कमल के फूल का आकार दिया गया है।

शिवमोगा में बने एयरपोर्ट के स्ट्रक्चर को कमल के फूल का आकार दिया गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

भारत के नागरिक ‘मेड इन इंडिया’ वाले विमान में जाएंगे।

आज मुझे एक बार फिर कर्नाटक के विकास से जुड़े हजारों-करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण और शिलान्यास का अवसर मिला है। आज शिवमोगा को अपना एयरपोर्ट मिला है, यह बहुत ही भव्य और सुंदर है। यह सिर्फ एयरपोर्ट नहीं है बल्कि इस क्षेत्र के जवानों के सपनों की नई उड़ान का अभियान है।

कोई गाड़ी हो या सरकार… डबल इंजन लगता है तो उसकी स्पीड कई गुना बढ़ जाती है। पहले जब कर्नाटक के विकास की चर्चा होती थी तो ये बड़े शहरों तक ही सीमित रहती थी, लेकिन हमारी सरकार विकास को कर्नाटक के गांवों तक… टियर-2 और टियर-3 शहरों तक पहुंचाने का काम कर रही है। वो दिन दूर नहीं, जब भारत के नागरिक ‘मेड इन इंडिया’ वाले विमान में प्रवास करेंगे।

यह एयरपोर्ट 450 करोड़ की लागत से तैयार किया हुआ है।

यह एयरपोर्ट 450 करोड़ की लागत से तैयार किया हुआ है।

3. पूरी दुनिया में भारत की गूंज सुनाई दे रही है

BJP की सरकार गांव-गरीब और किसान की सरकार है, BJP की सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम करने वाली सरकार है। BJP की सरकार माताओं-बहनों के स्वाभिमान, माताओं-बहनों के लिए अवसर और माताओं-बहनों के सशक्तिकरण के रास्ते पर चलने वाली सरकार है।

भारत का यह अमृतकाल विकसित भारत बनाने का काल है। आजादी के बाद पहली बार यह अवसर आया है… पूरी दुनिया में भारत की गूंज सुनाई दे रही है। हमें मिलकर आगे बढ़ना है, मिलकर चलना है.. हमें एक साथ चल कर हमारे कर्नाटक के लोगों के सपनों को पूरा करना है।

एयरपोर्ट पर हर घंटे 300 पैसेंजर्स के ठहरने का इंतजाम किया गया है।

एयरपोर्ट पर हर घंटे 300 पैसेंजर्स के ठहरने का इंतजाम किया गया है।

शिवमोगा में नई रेल लाइन और रेलवे कोचिंग डिपो भी

इसके अलावा PM मोदी शिवमोगा में दो रेल परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें शिवमोगा-शिकारीपुरा-रानेबेन्नूर नई रेलवे लाइन और कोटेगंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो शामिल हैं। शिवमोग्गा-शिकारीपुरा-रानेबेन्नूर रेलवे लाइन 990 करोड़ रुपए की लागत से विकसित की जाएगी। यह बेंगलुरु-मुंबई मेनलाइन के साथ मलनाड क्षेत्र को एडवांस कनेक्टिविटी देगी।

वहीं, शिवमोगा शहर में कोटेगंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो को 100 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से डेवलप किया जाएगा। जिससे शिवमोगा से नई ट्रेनों का परिचालन शुरू करने में मदद मिल सके।

PM ने बेलगावी से किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त जारी की

इसके बाद प्रधानमंत्री ने बेलगावी में 2,700 करोड़ की विकास योजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास किया। साथ ही उन्होंने किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त जारी की। इसमें 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खातों में 16 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार यानी आज सुबह 11 बजे मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को होली की शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा- हमे अपने त्योहार वोकल फॉर लोकल के संकल्प के साथ ही मनाना है। इसके साथ ही PM ने लता मंगेशकर को याद किया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off