Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

पश्चिम बंगाल में लगातार दूसरे दिन हुई हिंसक घटना, पुलिस पर किए गए पथराव

0 181

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोलकाता: बीजेपी की सस्पेंड नेता नूपुर शर्मा और बीजेपी से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन जारी है। आज एक बार फिर से पश्चिम बंगाल के हावड़ा से हिसंक प्रदर्शन की घटना सामने आयी है।  प्रदर्शनकारी भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

ये ताजा घटनाक्रम हावड़ा के पंचला इलाके से सामने आया है। हिंसा को देखते हुए हावड़ा के राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशन के आसपास के इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। ये 15 जून तक लागू रहेगी। इस दौरान यदि इलाके में  शहर में तीन या उससे ज्यादा लोगों के एक साथ जमा होते दिखे तो उनके खिलाफ कार्रवाही की जायेगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

शुक्रवार यानि की एक दिन पहले भी हावड़ा के पंचला इलाके में ही प्रदर्शनकारियों ने इलाके में पथराव किए थे। जिसके बाद हावड़ा जिले में अलग-अलग स्थानों पर सड़कों और रेल की पटरियों को अवरूद्ध कर दिया था। हावड़ा में 13 जून तक इंटरनेट बैन कर दिया है। हिंसा के मामले में अब तक 70 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इन प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बीजेपी के दो नेताओं को, धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी करने के लिए फौरन गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off