Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Rahul Gandhi: एमपी में जमकर गरजे राहुल गांधी, जाति जनगणना के साथ किए कई वायदे

0 80

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Rahul Gandhi: मध्य प्रदेश में भी चुनाव का बिगुल बज चुका है. कांग्रेस-बीजेपी लगातार एक-दूसरे पर हमला कर रही है. अब राहुल गांधी ने बीजेपी के खिलाफ जमकर हल्ला बोला है. राहुल गांधी ने कहा यहां बीजेपी की लेबोरेटरी में मरे हुए लोगों का इलाज होता है. उन्होंने आगे कहा कि यहां भगवान शिव से भी चोरी की जाती है.

उन्होंने बीजेपी के भ्रष्टाचार को लेकर भी हमला बोला है. गांधी ने कहा कि महाकाल कॉरिडोर में धांधली की जाती है. बीजेपी की लेबोरेटरी हर रोज महिलाओं का बलात्कार होता है. बीजेपी के नेता आदिवासियों के ऊपर पेशाब करते हैं. आपको बता दें कि आचार संहिता लगने के बाद उनका का यह पहला दौरा है.

उन्होंने पहले जन आक्रोश यात्रा में भाग लिया. उसके बाद राहुल गांधी ब्यौहारी पहुंचे हैं. राहुल गांधी एमपी चुनाव के मद्देनजर लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. पिछले 10 दिनों के अंदर राहुल गांधी का यह दूसरा दौरा है. इससे पहले राहुल गांधी ने शाजापुर में एक मेगा रैली को संबोधित किया था.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

राहुल गांधी ने इस रैली के जरिए आदिवासियों को साधने की कोशिश की. उन्होंने रैली में कहा कि आदिवासियों को जमीन का हक मिलना चाहिए. वो इतने पर ही नहीं रूके. उन्होंने कहा कि वनवासियों को उनका हक मिलना चाहिए. राहुल ने कहा कि इसके लिए उनकी सरकार ने फॉरेस्ट एक्ट बनाया.

क्या कहा राहुल गांधी ने..

“लेकिन बीजेपी कहती है कि आदिवासियों को उनका हक नहीं मिलना चाहिए. बीजेपी सरकार ने धमकी देकर आपसे जमीन छीनी. इसके लिए आपने धरना प्रदर्शन किया फिर भी हिंसा के साथ आपने आपकी जमीन छीन ली गई. हम वादा करते हैं कि जो आपका है उसे हम आपको लौटा देंगे.”

राहुल गांधी ने शहडोल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा आदिवासी अफसर 100 रुपये में से सिर्फ 10 पैसे का निर्णय लेते हैं.राहुल के अनुसार, भारत में 50 फीसदी से ज्यादा आदिवासी वर्ग है. जिनरो वो उनका हक दिलवा कर रहेंगे. उन्होंने बिहार के तर्ज पर जातिगत जनगणना की भी बात की.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off