Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Rahul In USA: अमेरिका में बीजेपी-आरएसएस पर बरसे राहुल गांधी, पीएम मोदी को भी घेरा, मोदी का भगवान से सीधा संबंध अब खत्म 

0 65

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Rahul In USA: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में BJP-RSS पर भड़ास निकाली। साथ ही पीएम मोदी को भी घेरा।

अमेरिका दौरे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वॉशिंगटन में एक यूनिवर्सिटी के छात्रों के बीच पहुंचे। जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों से संवाद के अलावा राहुल गांधी वर्जीनिया में प्रवासियों के समुदाय को भी संबोधित किया। उन्होंने भाजपा-आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले बोले।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपने अमेरिका दौरे पर लगातार अलग-अलग कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने वर्जीनिया में आयोजित एक कार्यक्रम में एक बार फिर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का जिक्र किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस कुछ राज्यों को दूसरे राज्यों, भाषाओं, धर्मों, और समुदायों को दूसरे की तुलना में कमतर बताती है।

बकौल राहुल गांधी, ‘हर राज्य का अपना इतिहास और परंपरा है, लेकिन आरएसएस की विचारधारा तमिल, मराठी, बंगाली, मणिपुरी आदि को कमतर भाषाएं मानती है… इसी बात को लेकर लड़ाई है…ये लोग (आरएसएस) भारत को नहीं समझते।’

राहुल गांधी ने बीजेपी को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, भाजपा को समझ में नहीं आता कि ये देश सबका है…भारत एक संघ है। संविधान में साफ लिखा है… इंडिया यानी भारत राज्यों का एक संघ है। देश का इतिहास, परंपरा, संगीत और नृत्य है। हालांकि, बीजेपी कहती है कि भारत संघ नहीं है, ये अलग है।

भारत में कुछ महीने पहले कराए गए लोकसभा चुनाव 2024 का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, चुनाव से तीन महीने पहले हमारे सारे बैंक खाते सील कर दिए गए थे… हम इस पर चर्चा कर रहे थे कि अब क्या करना है…मैंने कहा ‘देखी जाएगी’, देखते हैं हम क्या कर सकते हैं…और हम चुनाव में उतर गए।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव के बाद सब कुछ बदल गया है। कुछ लोगों ने कहा ‘डर नहीं लगेगा अब, डर निकल गया अब।’ बकौल राहुल गांधी, ‘मेरे लिए यह दिलचस्प है कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतना डर फैलाया और छोटे व्यवसायों पर एजेंसियों का दबाव बनाया। लेकिन, सब कुछ सेकंड में गायब हो गया। उन्हें यह डर फैलाने में सालों लग गए।’

उन्होंने कहाकि संसद में प्रधानमंत्री को सामने देखते हैं। अब इतना साफ है कि मोदी का विचार, 56 इंच का सीना, भगवान से सीधा संबंध, यह सब अब खत्म हो गया है, यह सब अब इतिहास बन गया है।

इससे पहले भारतीय समयानुसार सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात राहुल गांधी वॉशिंगटन पहुंचे। वॉशिंगटन के ड्यूल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट से राहुल जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी गए।

विश्वविद्यालय में राहुल गांधी का छात्रों से मुलाकात और संवाद का कार्यक्रम रहा। इसके बाद राहुल वर्जीनिया पहुँचे। वर्जीनिया में राहुल प्रवासी भारतीय लोगों से मुलाकात करेंगे।

बता दें कि यात्रा के पहले दिन राहुल ने टेक्सास के डलास में एक विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच बातचीत की थी।

टेक्सास के कार्यक्रम में राहुल ने भाजपा-राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) को आड़े हाथों लिया था। राहुल के बयानों के बाद भाजपा की तरफ से भी तीखा पलटवार देखा गया।

राहुल को केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने चीन का ब्रांड एंबेसडर बनने की नसीहत दे डाली। बता दें कि राहुल ने अपने संबोधन के दौरान कहा था कि चीन वर्तमान समय में वैश्विक उत्पादन का केंद्र बना हुआ है। उन्होंने कहा कि भारत और पश्चिम देशों को मौजूदा परिस्थितयों से सीखने की जरूरत है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off