Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

SA VS IND T20: साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 में भी भारत को रौंदा

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर ये भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 7वीं हार

0 98

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

SA VS IND T20: साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 में भी भारत को हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चार रन से हरा दिया। इस तरह से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर ये भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 7वीं पराजय है।

SA VS IND T20: साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 में भी भारत को हरा दिया। इस तरह से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर ये भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 7वीं पराजय है। टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला 4 विकेट से हार गई। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 7वीं हार है।

SA VS IND T20: इससे पहले भारत को साउथ अफ्रीका दौरे पर लगातार दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। कटक में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 148 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 40 रनों की पारी खेली। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

SA VS IND T20-HEINRICH KLAANSEN
IMAGE CREDIT: AMAR UJALA

साउथ अफ्रीका के लिए हेनरिक क्लासेन ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 46 गेंद में 81 रन ठोंके। हेनरिक क्लासेन उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

मैच में साउथ अफ्रीका की शुरुआत बहुत खराब रही। भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में रेजा हेन्ड्रिक्स को क्लीन बोल्ड किया। वहीं, अपने दूसरे ओवर में भुवनेश्वर ने ड्वेन प्रिटोरियस को आवेश खान के हाथों कैच आउट कराया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सीरीज के पहले टी-20 मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले रेसी वेन डर डुसेन को भुवनेश्वर ने सिर्फ एक रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। मैच में भुवनेश्वर ने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन दिए और 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं, साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा 2 विकेट एनरिक नोर्जे ने लिए। दिनेश कार्तिक का बल्ला खूब चला और उन्होंने 21 गेंद में 30 रन बनाए।

SA VS IND T20: टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला दूसरे मैच में भी नहीं चला। उनके बल्ले से 7 गेंद में सिर्फ 5 रन निकले। उनका विकेट केशव महाराज ने लिया। ऑफ स्टंप के काफी बाहर की लेंथ गेंद पर पंत जबर्दस्ती मारने गए और डीप प्वाइंट पर कैच दे बैठे।

रिषभ पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्या भी कुछ नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, श्रेयस अय्यर को शुरुआत तो शानदार मिली, लेकिन वो 40 रन बनाकर आउट हो गए।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने मैच में 21 गेंद में 34 रन बनाए। वो काफी खतरनाक लग रहे थे और ऐसा लगा कि वो बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन एनरिक नोर्त्या की शॉट गेंद पर ईशान बाउंड्री लाइन पर कैच दे बैठे। इस मैच में भी तेज गेंदबाज उमरान मलिक को खेलने का मौका नहीं मिला।

बता दें कि साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का मौका दिया था। बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया छह विकेट खोकर 148 रन ही बना पाई थी। और इस लक्ष्य को अफ्रीका बल्लेबाजों ने 10 गेंदे रहते ही चार विकेट से जीत लिया।

SA VS IND T20: साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20  सीरीज के लिए पहले के एल राहुल को कप्तान बनाया गया था। लेकिन उनको चोट लग जाने की वजह से विकेट कीपर रिषभ पंत को टीम की बागडोर सौंपी गई थी। लेकिन पहले दो मैचों में रिषभ पंत का  एक तरफ जहाँ बल्ला रूठा रहा। वहीं पर उनकी कप्तानी में खेले गए दोनों मैच भी टीम इंडिया हार गई। और इस हार के साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा मैच हार लगातार 7 मैच हारने का रिकॉर्ड भी बनाया है।

गौर करें तो इस सीरीज के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने नियमित कप्तान रोहित शर्मा, दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया था।https://vimarshnews.in/

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off