Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

SANJAY RAUT @ED REMAND: शिव सेना नेता संजय राउत गिरफ्तार, 4 अगस्त तक रहेंगे ईडी की रिमांड पर

0 324

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

SANJAY RAUT @ED REMAND: मुंबई के पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार शिव सेना नेता संजय राउत को PMLA कोर्ट ने 4 अगस्त तक ED की रिमांड पर भेज दिया। कोर्ट ने कहाकि ED को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। एजेंसी रात को 10 बजे के बाद संजय राउत से पूछताछ नहीं करेगी।

SANJAY RAUT @ED REMAND: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट से 8 दिनों की कस्टडी मांगी थी। ED ने अदालत में कहा कि हमने 3 बार समन भेजा, लेकिन वो पेश नहीं हुए। इस मामले से जुड़े सबूतों से भी छेड़छाड़ की गई।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान राउत के वकील ने कहा कि राउत हार्ट के मरीज हैं और उनको छह स्टेंट लगे हुए हैं। हम चाहते हैं कि राउत को वकील से मिलने की इजाजत मिले, इस पर ED ने कोर्ट में सहमति जताई।

SANJAY RAUT @ED REMAND: शिव सेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने संजय राउत की गिरफ्तारी को गलत बताया है। ठाकरे ने कहा कि मुझे संजय राउत पर गर्व है। आज सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वालों को जेल भेजा जा रहा है। संविधान को तोड़ा-मरोड़ा जा रहा है। उद्धव बोले- मुझे मरना मंजूर है, पर झुकना नहीं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बता दें कि ईडी ने बुधवार को संजय राउत से साढ़े छह घंटे की पूछताछ की थी। इसके बाद रविवार शाम साढ़े पांच बजे भी राउत को ED ने बुलाया। 6 घंटे पूछताछ के बाद देर रात 12 बजे राउत को गिरफ्तार कर लिया गया। राउत की गिरफ्तारी के बाद उनके भाई सुनील राउत ने कहा कि गलत तरीके से उन्हें गिरफ्तार किया गया। वहीं राउत की गिरफ्तारी के विरोध में महाराष्ट्र के पुणे, पिंपरी चिंचवाड़, नागपुर और जलगांव में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

SANJAY RAUT @ED REMAND: ED के अपर निदेशक सत्यव्रत कुमार ने रविवार को राउत से पूछताछ की। आखिरी 2 घंटे की पूछताछ में पात्रा चॉल के एफएसआई घोटाले से कमाई गई मनी ट्रेल के बारे में पूछा। राउत के घर से मिले साढ़े 11.5 लाख कैश, अलीबाग और दादर फ्लैट के फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन और पैसों के बारे में भी जानकारी मांगी।

सूत्रों के मुताबिक रविवार की पूछताछ में राउत कुछ सवालों के जवाब में या तो ये बोले कि नहीं जानता या अभी याद नहीं, लेकिन जो जानकारी उन्होंने दी उससे भी ED के अधिकारी संतुष्ट नहीं थे।

SANJAY RAUT @ED REMAND: गौर करें तो पात्रा चॉल महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी का भूखंड है। इसमें करीब 1034 करोड़ का घोटाला होने का आरोप है। इस केस में प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपए और संजय राउत की पत्नी वर्षा की 2 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त हो चुकी है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off