Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Sanjay Singh: संजय सिंह को झटका! ED की डिमांड पर कोर्ट की मुहर, जानें क्या-क्या हुआ अदालत में

0 98

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Sanjay Singh: पिछले दिनों राज्यसभा सांसद संजय सिंह कको ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. उनको दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया. अब कोर्ट ने उनकी रिमांड बढ़ा दी है. राज्यसभा सांसद संजय सिंह की ईडी रिमांड को कोर्ट ने 13 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. आपको बता दें कि संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था.

आज यानी 10 अक्टूबर को ईडी की हिरासत को कोर्ट ने बढ़ाकर 13 अक्टूबर तक कर दिया. 4 अक्टूबर को गिरफ्तार हुए संजय सिंह को 5 दिन की रिमांड पर भेजा गया था. रिमांड खत्म होने पर ईडी दोबारा रिमांड के लिए कोर्ट गई थी. जहां उनकी रिमांड को बढ़ाकर 13 अक्टूबर तक कर दिया गया.

सुनवाई के दौरान संजय सिंह ने अपनी बात खुद भी रखी. उन्होंने कहा कि मुझसे रात के साढ़े दस बजे कहा गया कि आपको बाहर ले जाया जा रहा है. पूछने पर बताया कि तुगलक रोड थाने ले जा रहे हैं. मैंने फिर सवाल किया कि क्या जज की इजाजत ली है. मेरे अड़ने पर उन्होंने कहा कि मुझे लिखकर दीजिए. मैंने लिखकर दिया.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ऐसा केवल एक दिन नहीं हुआ. दूसरे दिन भी यही हुआ. यानी इसका मतलब है कि इसका एजेंडा दूसरा है. उन्होंने जज को कहा कि “इनसे पूछिए, किस ऊपर वाले के कहने पर मुझे ऊपर भेजने की तैयारी थी, ये इनसे पूछिए. मेरा सिर्फ इतना अनुरोध है कि जहां भी ले जाना है, जज साहब को बता दीजिए.”

इस बीच संजय सिंह को उनके परिवार से और वकील से 10 मिनट मिलने की इजाजत कोर्ट ने दी. सुनवाई के दौरान ईडी ने संजय सिंह की 5 दिनों की रिमांड मांगी. ईडी ने कोर्ट में कहा कि वो सवालों का सही से जवाब नहीं दे रहे हैं. फोन के डेटा को लेकर भी उन्होंने से सही से उत्तर नहीं दिया है.

कोर्ट के पूछे सवाल के जवाब में ईडी ने बताया कि बिजनेसमैन की निशानदेही पर चंड़ीगढ़ में रेड डाली गई थी. सका बयान दर्ज हो गया है और उसने कुछ ऐसी अहम जानकारी दी है, जिनका खुलासा इस वक्त नहीं किया जा सकता है.संजय सिंह की वकील रेबेका जॉन ने कहा कि कस्टडी कोई अधिकार नहीं है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off