Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Satish Kaushik: अभिनेता सतीश कौशिक को याद करेगा जमाना

0 266

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Satish Kaushik: जानेमाने फ़िल्मकार और अभिनेता सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में निधन हो गया। सतीश कौशिक गुरुग्राम में अपने एक दोस्त के घर होली मनाने गए थे और वहीं उन्हें दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद उन्हें फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।
फिल्म डायरेक्टर सतीश कौशिक का 9 मार्च को हार्ट अटैक से निधन हो गया. मुंबई के वर्सोवा के श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।
सतीश कौशिक के मैनेजर ने उनकी मौत से पहले के कुछ अंतिम क्षणों के बारे में बात की। सतीश कौशिक के मैनेजर संतोष राय ने कहा, “कल रात करीब 9.40 बजे सतीश जी सोने चले गए और मुझे फोन करके बताया कि रात 10 बजे के आसपास उन्हें बेचैनी हो रही है। मैं पूरे समय उनके साथ था, मैंने नहीं सोचा था कि हम उन्हें इस तरह खो देंगे.।’
सतीश कौशिक के असामयिक निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है।
सतीश कौशिश… सलमान ख़ान के अजीज़ दोस्तों में से एक थे. एक्टर के जाने के दुख भाईजान के चेहरे पर साफ नज़र आ रहा है।
एक्टर रणबीर कपूर भी उनके घर पहुंचे हैं. इस दौरान वह सफेद कुर्ते में नजर आए थे।

सतीश कौशिक के साथ एनएसडी में पढ़ चुके अनुपम खेर ने अपने दोस्त के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट कर लिखा है, “मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है. पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूँगा, सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम! तुम्हारे बिना कभी ज़िंदगी पहले की तरह नहीं होगी, ओम् शांति!”

जाने-माने फ़िल्मकार मधुर भंडारकर ने दुख जताते हुए लिखा है, ”अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक जी की मौत से मैं स्तब्ध हूँ। कौशिक एक ऊर्जावान व्यक्ति थे। उनके लाखों प्रशंसक और फ़िल्म इंडस्ट्री उन्हें बहुत याद करेंगे. मेरी तरफ़ से विनम्र श्रद्धांजलि।”

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सतीश कौशिक दो दिन पहले ही जाने-माने गीतकार जावेद अख़्तर के घर पर होली खेलते दिखे थे। और उन्होंने होली खेलते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की थीं।

सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल, 1956 को हुआ था. कौशिक अभिनेता, प्रोड्यूसर, कॉमेडियन और स्क्रीनराइटर थे।

उन्होंने किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रैजुएशन और बाद में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की थी। कौशिक ने राम लखन, साजन चले ससुराल, जाने भी दो यारों और मिस्टर इंडिया जैसी नामी फ़िल्मों में अभिनय किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सतीश कौशिक के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ”श्री सतीश कौशिक जी के आकस्मयिक निधन से दुखी हूं। वो बेहद क्रिएटिव थे और अपनी एक्टिंग और निर्देशन से उन्होंने लाखों दिल जीते। उनका काम हमेशा दर्शकों का मनोरंजन करता रहेगा। उनके परिवार और करीबियों के प्रति मेरी संवेदना. ओम शांति।”
सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ था। उन्होंने काफी समय दिल्ली में बिताया और साल 1972 में दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाग नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट में एक्टिंग के गुर सीखे।
उनके परिवार की बात करें तो साल 1985 में उन्होंने शशि कौशिक संग सादी की थी और उनके दो बच्चे थे। उनका बेटा शानू कौशिक 1996 में सिर्फ दो साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गया था। इसके बाद एक्टर ने साल 2012 में सरोगेसी के जरिए बेटी वंशिका का स्वागत किया।

सतीश कौशिक ने एक्टिंग में साल 1983 में फिल्म जाने भी दो यारों से शुरुआत की थी। इसके अलावा वो ‘मिस्टर इंडिया’ और साजन चले ससुराल, आंटी नंबर वन जैसी कई हिट फिल्मों का हिस्सा रहे. एक्टिंग के अलावा उन्होंने निर्देशन में भी कई हिट फिल्में दीं। जिनमें सलमान खान की तेरे नाम, क्योंकि, हम आपके दिल में रहते हैं शामिल हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off