Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Sheikh Hasina Resigned: उपद्रव के बीच बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने दिया इस्तीफा

0 61

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Sheikh Hasina Resigned: बांग्लादेश में चल रहे तनाव और उपद्रव के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया है. वहीं, वह देश छोड़कर भारत आ गई हैं.

बांग्लादेश में चल रहे तनाव और उपद्रव के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक कथित तौर पर शेख हसीना बांग्लादेश छोड़कर भारत आ गई हैं.

सूत्रों के मुताबिक फिलहाल वह त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में हैं. शेख हसीना और उनकी बहन ने प्रधानमंत्री आवास को खाली कर दिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक वह एक वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करना चाहती थीं, लेकिन उन्हें वक्त नहीं मिला क्योंकि सैकड़ों की तदाद में आंदोलकारी उनके आवास की तरफ कूच कर रहे थे.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बांग्लादेश मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेख हसीना प्रधानमंत्री आवास से सोमवार लगभग 2.30 बजे निकली थीं. वह अपनी बहन के साथ मिलिट्री हेलिकॉप्टर से उड़ान भरकर सुरक्षित स्थान के लिए रवाना हो गई हैं.

बांग्लादेश पीएम ऑफिस के सीनियर अधिकारी ने ANI से बातचीत में कहा, ‘हिंसा के बाद पीएम शेख हसीना ने ढाका स्थित अपना आधिकारिक आवास छोड़ दिया है. फिलहाल वह कहां पर हैं, इसकी जानकारी नहीं है. ढाका में परिस्थिति बेहद नाजुक है और पीएम आवास को भीड़ ने घेर लिया है.’

बंगलादेश के आर्मी चीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि, ‘आप लोग शांति बनाकर रखे, हम लोग अंतरिम सरकार बनाएंगे. आप सभी धैर्य और सब्र रेखें. अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है.

आर्मी चीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि सिविल सोसाइटी के लोगों के साथ मीटिंग हुई थी. सेना शांति बनाए रखने का काम करेगा. सरकार विरोधी प्रदर्शनों में रविवार से लेकर अब तक 106 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है.

वहीं, बांग्लादेश में चल रहे तनाव के बीच सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भारत और बांग्लादेश बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी किया है. DG BSF इस समय पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं.

निजी जमुना टेलीविजन समाचार चैनल ने बताया कि हसीना को एक विवादित आरक्षण व्यवस्था को लेकर उनकी सरकार के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन हुआ था. इस विवादास्पद आरक्षण प्रणाली के तहत 1971 में बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम में हिस्सा लेने वाले लोगों के रिश्तेदारों को सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off