Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Shivraj Singh Chauhan: मामा शिवराज का क्या होगा भविष्य? आज चुनाव हुए तो BJP-कांग्रेस को कितनी सीट? आ गई चौंकाने वाली रिपोर्ट

0 95

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटों के लिए चुनाव होने जा रहे हैं. राज्य में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस के बीच है. दोनों ही पार्टियां अपनी जीत के दावे कर रही हैं. चुनाव के बारे में जनता क्या सोच रही है. इस बार वह किसे मौका देने की सोच रही है.

 

इसे लेकर आये दिन नए-नए सर्वे आ रहे हैं. इन सर्वे ने कहीं न कहीं बीजेपी के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं. बीते दिनों आये अन्य सर्वे रिपोर्ट की बात करें तो उनमें कांग्रेस साफ तौर पर सत्ता में वापसी करती दिखाई दे रही थी, लेकिन जैसे-जैसे चुनावों का समय नजदीक आया, उनमें बीजेपी फाइट में आती दिखाई देने लगी थी.

 

लेकिन एक ताजा सर्वे ने बीजेपी को फिर से बड़ा झटका दिया है. इस सर्वे के मुताबिक बीजेपी को सबसे बड़ा नुकसान अपने सबसे मजबूत किले में हुआ है.

 

कांग्रेस को बढ़त!

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

टाइम्स नाउनवभारत ने जनता का का मूड भांपने एवं उसकी नब्ज टटोलने की कोशिश की है. टाइम्स नाउ नवभारत और ETG के ओपिनियन पोल में कांग्रेस सरकार बनाते हुए दिख रही है. सर्वे अगर सच साबित हुआ तो भाजपा को सत्ता से बाहर जाना पड़ सकता है। यह सर्वे 20 सितंबर तक का है. कई इलाकों में भाजपा को नुकसान होता दिख रहा है. सर्वे के मुताबिक इस बार चुनाव में भाजपा को 102 से 110 सीटें और कांग्रेस को 118 से 128 सीटें मिल सकती हैं. अन्य को 0-2 सीटें मिल सकती हैं.

 

IBC के सर्वे में बीजेपी आगे

IBC 24 के सर्वे के मुताबिक मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 110 से 120 सीटों पर जीत मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस 101 से 110 सीटें जीत सकती है. वहीं बसपा और आम आदमी पार्टी समेत अन्य पार्टियों के खाते में 5-10 सीटें आ सकती हैं. सर्वे के मुताबिक भाजपा कांग्रेस के मुकाबले में आगे नजर आ रही है.

 

 

Bjp, cong, shivraj singh chauhan, survey, assembly election, election, mp assembly election, assembly election 2023, madhya pradesh, congress, BSP, aam Aadmi party

 

_DL_SUDIP BANDOPADHYAYA_UDAIPUR_GAJENDRA SINGH SHEKHAWAT_LUDHIANA_BRAHMA SHANKAR ZIMPA_RACHNA REDDY_KP MAURYA_RAIPUR_BHUPESH BAGHEL

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off