Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Shyam Rajak: RJD से श्याम रजक का इस्तीफा, मन की बात लिखकर पार्टी छोड़ी

0 45

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Shyam Rajak: बिहार सरकार के मंत्री रहे श्याम रजक ने दूसरी बार लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल से इस्तीफा दे दिया। पिछली बार वह राजद छोड़कर जदयू में शामिल हुए थे, लेकिन उसके बाद जदयू के साथ राजद की ही सरकार बनने से वह असहज हो गए थे।

उधर राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव सिंगापुर में इलाज करने के लिए रवाना हुए और इधर उनकी पार्टी को जोर का झटका लगा है। कभी लालू-राबड़ी के नेतृत्व वाली बिहार सरकार में कद्दावर मंत्री की भूमिका निभाने वाले श्याम रजक ने दूसरी बार राजद का साथ छोड़ दिया है।

पिछली बार वह राजद को छोड़कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में शामिल हुए थे। इस बार भी इसी तरह की संभावना दिख रही है, हालांकि उन्होंने अभी इसकी घोषणा नहीं की है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

श्याम रजक ने लालू प्रसाद यादव को पत्र लिखते हुए कहा कि मैं राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव एवं दल की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं।

श्याम रजक ने अंत में अपने शायराना अंदाज में शिकायत करने के साथ-साथ धोखा देने का भी आरोप लगाया। उन्होंने लिखा है कि मैं शतरंज का शौकीन नहीं था, इसलिए धोखा खा गया। आप मोहरे चल रहे थे, मैं रिश्तेदारी निभा रहा था।

कहा जा रहा है कि दरअसल श्याम रजक को इस बात से नाराजगी थी कि उन्हें राज्य सभा क्यों नहीं भेजा गया। उनके अनुसार राष्ट्रीय जनता दल ने मनोझ झा को दोबारा राज्यसभा भेज दिया।

वहीं श्याम रजक की जाति, धोबी समाज से मुन्नी रजक को विधान परिषद भेज दिया। राजनीतिक जानकार यह भी कह रहे हैं कि श्याम रजक का विधानसभा क्षेत्र फुलवारी शरीफ रहा है, इसलिए अब वह एक बार फिर जनता दल यूनाइटेड में शामिल होकर फुलवारी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। जानकार यह भी बताते हैं कि कुछ दिन पहले श्याम रजक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाक़ात भी की थी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off