Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Sona-Chandi: सोना-चांदी हो गया सस्ता, अमेरिका के एक फैसले से पड़ा असर

0 120

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Sona-Chandi: डॉलर इंडेक्स 106 की रेंज पर पहुंच गया है, जबकि फेडरल रिजर्व की ओर से अपनी ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है. इसके अलावा फेड पॉलिसी रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है.इसकी वजह से गोल्ड और सिल्वर की कीमत में गिरावट आ रही है.

 

एक्सपर्ट्स के अनुसार, ने वाले दिनों में गोल्ड की कीमतों में गिरावट का दौर जारी रह सकता है.फेड ने अपनी कमेंट्री में जो कहा है कि उससे साफ है कि इस साल पॉलिसी रेट में इजाफा होगा. साथ अगले साल ब्याज दरों में जितनी कटौती का वादा पहले किया गया है, उतनी नहीं होगी.

 

यानी आने वाले समय में फेड के फैसले से डॉलर इंडेक्स में तेजी देखने को मिलेगी. इससे सोने चांदी कीमत में तेजी आएगी.फेड के फैसले के बाद डॉलर इंडेक्स रॉकेट बनता हुआ दिखाई दे रहा है. एक्सपर्ट को उम्मीद थी फेड की ओर से पॉज बटन दबाने के बाद डॉलर इंडेक्स 102 के लेवल से नीचे आ जाएगा और हो गया इसका उल्टा.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

फेड के फैसले के बाद डॉलर इंडेक्स में तेजी से सबसे ज्यादा असर गोल्ड और सिल्वर की की कीमत में देखने को मिला है. न्यूयॉर्क से लेकर नई दिल्ली तक गोल्ड की कीमत में सस्ता दिखाई दे रहा है. भारतीय वायदा बाजार एमसीएक्स पर गोल्ड के दाम में सुबह 11 बजकर 26 मिनट पर 347 रुपये की गिरावट के साथ 59058 रुपये पर कारोबार कर रहा है.

 

एक्सपर्ट की माने तो गोल्ड और सिल्वर की कीमत में गिरावट देखने को मिल सकती है.भारत के वायदा बाजार में अगर सोना 58 हजार का लेवल टूटता है तो गोल्ड के दाम 57 हजार रुपये से भी नीचे जा सकते हैं.

 

वहीं सिल्वर की कीमत में भी भारत के वायदा बाजार में 70 हजार का लेवल टूट सकता है.

 

Federal Reserve, US federal reserve, US federal reserve chief, Gold Silver Price today, gold price today, Gold Silver Price today, Silver price today, gold rate today, Gold Silver Rate Today, Silver rate today, Gold Silver Price today, gold price today, Gold Silver Price today, Silver price today, gold rate today, Gold Silver Rate Today, Silver rate today, gold and silver rates, gold price in delhi

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off