Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

SONIA GANDHI@ED: सोनिया से पूछताछ खत्म, ED का नया नोटिस नहीं

ED ने सोनिया से पूछा कि यंग इंडिया के लेनदेन से जुड़ी कितनी बैठकें आपके घर, 10 जनपथ पर हुईं

0 320

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

SONIA GANDHI@ED: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तीसरे दिन 3 घंटे तक पूछताछ की। ED ने उन्हें अब तक कोई नया नोटिस नहीं दिया है। खबरों के मुताबिक, ED ने सोनिया से पूछा कि यंग इंडिया के लेनदेन से जुड़ी कितनी बैठकें आपके घर, 10 जनपथ पर हुईं।

SONIA GANDHI@ED: बता दें कि मंगलवार को भी जब ED ने उनसे कंपनियों के लेनदेन के बारे में सवाल किया तो सोनिया ने जवाब दिया- कांग्रेस, एसोसिएट जर्नल और यंग इंडियन से जुड़े सभी लेनदेन पूर्व कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा देखते थे।

SONIA GANDHI@ED: रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने सोनिया से पूछा कि यंग इंडिया लिमिटेड संस्था किस क्षेत्र में काम करती है? लेनदेन से जुड़ी कितनी बैठकें आपके आवास, 10 जनपथ पर हुई? लेनदेन के बारे में आपको क्या जानकारी है? इसके शेयर किस तरह बिके?

SONIA GANDHI@ED: वहीं नई दिल्ली में बुधवार को प्रदर्शन कर रही महिला कार्यकर्ताओं को सुरक्षाबलों ने हिरासत में लिया। इस दौरान झड़प भी हुई।

बुधवार को पूछताछ के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशभर में प्रदर्शन किया। संसद भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई सांसदों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कांग्रेस मुख्यालय के बाहर महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सुरक्षाबलों ने उठा-उठाकर बसों में भरा। इस दौरान उनकी सुरक्षा बलों से झड़प भी हुई।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

SONIA GANDHI@ED: कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि देश को पुलिसिया स्टेट में बदल दिया है। सोनिया से ईडी की पूछताछ खत्म होने के बाद दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिए गए सभी सांसदों को रिहा कर दिया।

गौर करें तो पहली बार सोनिया गांधी 21 जुलाई को ED दफ्तर पहुंची थीं, यहां उनसे 3 घंटे पूछताछ हुई। इसके बाद 5 दिन का ब्रेक मिला। इसके बाद ईडी ने उन्हें 26 जुलाई को बुलाया गया और 6 घंटे तक सवाल किए। फिर बुधवार को ईडी ने सोनिया को पूछताछ के लिए बुलाया, यहां एजेंसी ने उनसे 3 घंटे पूछताछ की। कुल 12 घंटे हुई पूछताछ के दौरान उनसे 100 से ज्यादा सवाल किए गए।

SONIA GANDHI@ED: कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहाकि ED ने पूछताछ बंद कर दी थी। अब पहले राहुल गांधी से और फिर सोनिया गांधी से पूछताछ कर रही है। औरत और बीमार लोगों पर जंग में भी हाथ नहीं उठाया जाता। मोदी सरकार की कार्रवाई के मामले में निचले स्तर पर उतर आई है।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहाकि नेशनल हेरॉल्ड में करोड़ों का घोटाला हुआ। कानून के हिसाब से जांच एजेंसी काम कर रही है। एक परिवार को बचाने के लिए सत्याग्रह का ड्रामा किया जा रहा है। यह असत्य के लिए आग्रह है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहाकि ED बार-बार धमकी दे रही है। कांग्रेस को बदनाम और परेशान करने की कोशिश कर रही है। सोनिया गांधी की तबियत ठीक नहीं है, लेकिन फिर भी परेशान किया जा रहा है।उन्हें लगता है ऐसा करने से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटेगा, लेकिन हम पीछे नहीं हटने वाले हैं।

SONIA GANDHI@ED: गौर करें तो नेशनल हेरॉल्ड केस का मामला सबसे पहले बीजेपी लीडर सुब्रमण्यम स्वामी ने साल 2012 में उठाया था। अगस्त 2014 में ED ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया। केस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के ही मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीज, सैम पित्रोदा और सुमन दुबे को आरोपी बनाया गया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off