Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

UP Nikay Chunav: यूपी नगर निकाय चुनाव में मतदान के दिन रहेगा अवकाश, आज दूसरे फेज के नामांकन का है अंतिम दिन

0 236

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

UP Nikay Chunav: यूपी नगर निकाय चुनाव में पोलिंग के दिन सार्वजनिक अवकाश का एलान किया है। वहीं आज से दूसरे चरण के नामांकन की प्रक्रिया खत्म हो जाएगी।

UP Nikay Chunav: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में मतदान के दिन सभी जिलों में सार्वजनिक अवकाश का एलान हो गया है। जिस चरण में जहां-जहां मतदान होगा,  वहां-वहां उस दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

गौर करें तो 75 जिले वाले यूपी में यह चुनाव दो चरणों में हो रहा है। पहले चरण में 37 जिलों में 4 मई को मतदान होगा। वहीं दूसरे चरण में 38 जिलों में 11 मई को मतदान होगा। दोनों के नतीजे एक साथ 13 मई को घोषित होंगे।

उत्तर प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव जितेंद्र कुमार ने इस बाबत अधिसूचना जारी की है। सूचना में कहा है कि मतदान के दिन संबंधित जिलों में जिलाधिकारी अवकाश घोषित करें।

वहीं नगर निकाय चुनाव में दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र भरने का सोमवार यानी 24 अप्रैल को अंतिम दिन है। दूसरे चरण का यह चुनाव 38 जिलों में हो रहा है। रविवार को प्रदेश भर में 7689 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इनमें महापौर पद के 21,  नगर निगम के पार्षद पद के लिए 937,  नगरपालिका परिषद अध्यक्ष के 849 और सदस्य के 3210 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इसी तरह नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 306 तथा सदस्य के 2366 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे। 25 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 27 को नाम वापस लिए जा सकेंगे। 28 अप्रैल को चुनाव चिह्न का आवंटन होगा। 11 मई को मतदान होगा।

लखनऊ के वार्ड नंबर 80 से पार्षद प्रत्याशी विनीता डेविड ने पोलिंग के दिन पब्लिक हॉलिडे पर होने खुशी जताई है। साथ ही लोगों से 4 मई को घरों से  निकल कर वोट करने की अपील की है।

अपनी टीम के साथ टोली बनाकर हर घर दस्तक कैंपेन के ज़रिए मतदाताओं के दिलों में छा चुकीं विनीता लोगों का आबार प्रकट करते हुए बड़ी विनम्रता से कहती है कि लोगों का ये प्यार देखकर वो खुद हतप्रभ हैं।

उन्होंने अपने चुनावी वादे को याद करते हुए कहाकि वो जनता की नेता नहीं मित्र बनकर चुनाव लड़ रही हैं। ऐसे में वो इस संकल्प को कभी धूमिल नहीं होने देंगी। इसी कड़ी में विनीता ने इंदिरा नगर वार्ड नंबर 80 के कई मोहल्लों में सघन जन संपर्क चलाया।

UP Nikay Chunav: घर-घर दस्तक अभियान के तहत डोर टू डोर कैंपेन में लगीं लखनऊ के इंदिरा नगर वार्ड नंबर 80 की प्रत्याशी विनीता डेविड ने बताया कि राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने 4 मई को पोलिंग डे पर सार्वजनिक छुट्टी अधिसूचना जारी की है। इसके तहत मतदान के दिन संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों को अवकाश घोषित करने का निर्देश दिया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off