Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Vanavar Mandir Stampede: जहानाबाद के सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में मची भगदड़ से 7 मरे, कई घायल

0 36

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Vanavar Mandir Stampede: सावन की सोमवारी को बिहार के जहानाबाद के सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़ से 7 की मौत हो गई। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

बता दें कि सावन की चौथी सोमवारी है और बिहार के जहानाबाद में रविवार (11 अगस्त) की देर रात एक बड़ा हादसा हो गया. मखदुमपुर के वाणावर स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में मची भगदड़ में सात लोगों की मौत हो गई.

प्रशासन की ओर से 7 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है लेकिन यह संख्या और बढ़ सकती है. कई लोगों को इलाज के लिए जहानाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस प्रशासन की टीम पहुंची. राहत बचाव का कार्य तुरंत शुरू कराया गया. दरअसल, सावन के महीने में बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में जल चढ़ाने के लिए काफी संख्या में भीड़ होती है.

सोमवारी के मौके पर भीड़ बढ़ जाती है. इसको देखते हुए रविवार की रात से ही जल चढ़ाने के लिए लोगों की भीड़ पहुंचने लगी थी.

सावन पर सोमवारी की सुबह-सुबह बिहार के जहानाबाद में बड़ा हादसा हुआ। वाणावार सिद्धेश्वर धाम में ऐसी भगदड़ मची कि देखते ही देखते सात शव निकाले जा चुके हैं। सोमवार सुबह सूर्योदय के समय ही यह हादसा हुआ।

बता दें कि बाणावर गुफाएं जहानाबाद से 25 किलोमीटर की दूरी पर मखडंपुर के पास पहाड़ी इलाके में स्थित हैं। इन प्राचीन रॉक-कट बौद्ध कक्षों की तारीख तीसरी शताब्दी ए.डी. है और अजिविना संप्रदाय की उत्पत्ति के स्थान के रूप में प्रसिद्ध हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off