Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

VICE PRESIDENT POLL: उपराष्ट्रपति के लिए एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के मुकाबले में विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को उतारा

जगदीप धनखड़ के मुकाबले में विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को उतारा

0 289

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

VICE PRESIDENT POLL: वाइस प्रेसीडेंट के लिए एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के मुकाबले में विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को उतारा है।

VICE PRESIDENT POLL: वाइस प्रेसीडेंट के लिए एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के मुकाबले में विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को उतारा है। बता दें कि शनिवार को एनडीए ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति के लिए प्रत्याशी घोषित किया था।

रविवार को विपक्ष ने बैठक कर पूर्व राज्यपाल मार्गरेट अल्वा को उम्मीदवार घोषित किया है। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने उनके नाम की घोषणा की।

VICE PRESIDENT POLL:गौर करें तो एनडीए के ऐलान के बाद विपक्षी दलों ने शरद पवार के आवास पर बैठक कर मार्गरेट अल्वा को कैडिडेट बनाया है।

बता दें कि उपराष्ट्रपति पद के लिए 19 जुलाई तक नामांकन करना है। वहीं छह अगस्त को मतदान होगा। पोलिंग सुबह 10 बजे से शुरू होगी और शाम के 5 बजे तक चलेगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

VICE PRESIDENT POLL: कर्नाटक के मैंगलोंर में वर्ष 1942 में 14 अप्रैल को जन्मीं मार्गरेट 12 मई 2012 से 07 अगस्त 2014 तक राजस्थान की रह चुकी हैं। अल्वा 6 अगस्त 2009 से 14 अप्रैल तक उत्तराखंड की पहली महिला राज्यपाल के रूप में कार्य किया।

मार्गरेट ने वकील के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की। वह सामाजिक कार्यकर्ता भी रहीं। 1999 में लोक सभा के लिए निर्वाचित होने से पहले मार्गरेट अल्वा 1974 से लागतार चार बार 6 साल के लिए राज्य सभा के लिए निर्वाचित हुईं।

वहीं मार्गरेट अल्वा ने ट्वीट कर कहा कि उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में नामित होना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं इस फैसले को बड़ी विनम्रता से स्वीकार करती हूं। और मुझ पर विश्वास करने के लिए विपक्ष के नेताओं का सम्मान करती हूं।

बता दें कि 1984 में अल्वा राजीव गाँधी की कांग्रेस सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुकी हैं। इसके साथ ही मानव संसाधन विकास मंत्रालय से संबद्ध युवा मामले और खेल और महिला विकास मंत्रालय का जिम्मा भी सँभाला था। साल 1991 में मार्गरेट कार्मिक, पेंशन, जन परिवेदना, प्रशासनिक सुधार (प्रधानमंत्री से संबद्ध) की केंद्रीय मंत्री भी बनाई गई।

इससे पहले एनडीए ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाकर सभी को चौंका दिया।

बता दें कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को है। और इसका परिणाम 21 जुलाई को घोषित हो जाएगा। राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के मुकाबले विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off