Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

VIJAY KUMAR SINHA: बिहार असेंबली स्पीकर का बयान, बोले-जब तक पद पर रहूंगा, बाहर चुप रहूंगा

0 266

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

VIJAY KUMAR SINHA: बिहार असेंबली के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कहा है कि जब तक वो पद पर हैं, इस मुद्दे पर सदन के बाहर बयान नहीं देंगे।

VIJAY KUMAR SINHA: बिहार में सियासी उथल-पुथल के बीच एक 24 अगस्त को फ्लोर टेस्ट  की बात सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, बिहार विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार का फ्लोर टेस्ट 24 अगस्त को होगा। वहीं, अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कृष्ण सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है।

विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कहा है कि जब तक वो इस पद पर रहेंगे, बाहर बयान नहीं देंगे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

VIJAY KUMAR SINHA: विधानसभा अध्यक्ष ने कहाकि सीएम ने पत्र भेज कर हमें विधानसभा सत्र बुलाने को कहा है। इस बारे में सचिव के पास सारी जानकारी है, एक बार फाइल मिलने के बाद हम और जानेंगे।

VIJAY KUMAR SINHA: गौर करें तो बिहार विधानसभा का विशेष सत्र 24 अगस्त को बुलाया जाएगा। विजय ने कहा कि नियम के मुताबिक, विधानसभा के बहुमत से पारित प्रस्ताव से अध्यक्ष को पद से हटाया जा सकता है। विधानसभा में महागठबंधन के घटक दलों के जहां कुल 164 सदस्य हैं, वहीं बीजेपी के 77व विधायक हैं।

नीतीश कुमार कैबिनेट का विस्तार कब होगा और किसे जगह मिलेगी? जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार की नई सरकार में अधिकतम 35 विधायक मंत्री बन सकते हैं।

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार के नए मंत्रिपरिषद में आरजेडी के सबसे ज्यादा मंत्री होंगे। वहीं, जेडीयू से अधिकतर पुराने चेहरों को शामिल किया जाएगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off