Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Shahrukh Khan: हेमा मालिनी (Hema Malini) ने जब अपने हाथों से शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बालों में की थी कंघी

0 281

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Shahrukh Khan:ब़ॉलीवुड के किंग खान यानि की शाहरुख खान (Shahrukh Khan) फैंस के पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने बहुत सारी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को फिल्मों में देखते ही फैंस खुशी से झूम उठते हैं। वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) के साथ काम करने की चाहत भला किस अभिनेता की नहीं होगी। शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने साल 1991 में हेमा मालिनी (Hema Malini) के निर्देशन में बनी फिल्म दिल आशना है में काम किया था।

‘दिल आशना है’ का निर्माण और निर्देशन हेमा मालिनी (Hema Malini)  ने एचएम क्रिएशन्स बैनर के तहत किया था। इस  फिल्म में शाहरुख, दिव्या भारती, जीतेंद्र, मिथुन चक्रवर्ती, डिंपल कपाड़िया, अमृता सिंह और सोनू वालिया थीं। ये शाहरुख खान की पहली फिल्म थी जिसे उन्होंने साल 1991 में ही साइन किया था। लेकिन देरी के कारण ये फिल्म साल 1992 में रिलीज हुई थी। तब तक साल 1991 में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने दीवाना फिल्म साइन कर ली थी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

एक इंचरव्यू के दौरान शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने फिल्म दिल है आशना की शूटिंग का जिक्र करते हुए बताया था कि हेमा मालिनी (Hema Malini)  ने उन्हें काम के लिए बुलाया था और पूछा था कि क्या उन्हें मेकअप करना आता है? इस पर शाहरुख खान (Shahrukh Khan)  ने कहा था कि मैं दिल्ली का लड़का हूं मुझे मेकअप के बारें में ज्यादा जानकारी नहीं है। फिर हेमा जी शाहरुख के पास आईं और उनके बालों में कंघी की, उसी दिन शाहरुख ने तय किया कि वो यहीं रहेंगे कभी भी मुंबई छोड़कर नहीं जायेंगे।

वहीं हेमा मालिनी (Hema Malini) ने अपनी बायोग्राफी में शाहरुख का जिक्र करते हुए लिखा था, उन्हें ऑडिशन के दौरान शाहरुख के बाल पसंद नहीं थे क्योंकि वह उनकी आंखों को नहीं देख पा रही थी। इसलिए उन्होंने अपने हाथों से जाकर शाहरुख खान के बालों में कंघी की। हेमा मालिनी (Hema Malini) से पहली मुलाकात के दौरान शाहरुख खान (Shahrukh Khan)  बहुत नर्वस थे। हेमा शाहरुख से जब भी कोई सवाल कर रही थीं तो उसका जवाब वो बेदम तरीके से दे रहे थे।

हेमा ने शाहरुख को सुझाव दिया कि वे फिर से कोशिश करें – इस बार उनके बालों को पीछे की ओर किया गया और उनकी कलर जैकेट को एक व्हाइट टीशर्ट के साथ बदल दिया गया। परिणाम संतोषजनक थे, लेकिन दो बार आश्वस्त होने के लिए, हेमा ने धर्मेंद्र को शाहरुख से मिलने आने के लिए बुलाया। ऐसा माना जाता है कि धर्मेंद्र ने तुरंत  शाहरुख खान को पसंद कर लिया था।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off