Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

WORLD YOGA DAY: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एनसीसी कैडेटों के साथ लखनऊ में योगाभ्यास

लखनऊ में सारथी फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर लोगों ने लिया हिस्सा

0 124

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

WORLD YOGA DAY: योग से ना सिर्फ हमारा शरीर और मन स्वस्थ होता है, बल्कि इससे हमें जीवन को अनुशासित करने में मदद मिलती है। ये बातें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सारथी फाउंडेशन की ओर से लखनऊ में आयोजित योग शिविर में वक्ताओं ने कही।

world yoga day-sarathi foundation celebratikon

WORLD YOGA DAY: विश्व योग दिवस (21 JUNE)  के मौके पर सारथी फाउंडेशन ने नेशनल कैडेट कोर (NCC) के 5 यूपी एयर स्क्वाड्रन, के सहयोग से लखनऊ के लामार्टिनियर ब्वाइज कॉलेज में योग शिविर का आयोजन किया। शिविर में सारथी फाउंडेशन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ ही एनसीसी के वरिष्ठ अफसरों और कैडेट ने हिस्सा लिया।

WORLD YOGA DAY: इस मौके पर सारथी फाउंडेशन की तरफ से लखनऊ विश्वविद्यालय के पर्यटन अध्ययन संस्थान के प्रोफेसर डॉ. सुधीर मिश्रा ने शिविर में आए लोगों को योग का प्रशिक्षण दिया। साथ ही कार्यक्रम का संचालन भी किया।

world yoga day-sarathi foundation celebrates yoga

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

जीवन को अनुशासित रखने में मदद करता है योग – प्रवीन तिवारी

WORLD YOGA DAY के मौके पर नेशनल कैडेट कोर (NCC) के 5 यूपी एयर स्क्वॉड्रन के कमांडिग ऑफिसर विंग कमांडर प्रवीन तिवारी ने कहा आज पूरा विश्व योग दिवस मना रहा है और पूरे विश्व ने योग को स्वीकार कर लिया है और मान लिया है कि योग के जरिए आप अपने जीवन को अनुशासित रख सकते हैं।

विंग कमांडर प्रवीन तिवारी ने कहा जिस प्रकार एक सैनिक विपरीत परिस्थितियों में खुद को अनुशासित रखता है। उसी तरह से योग करने वाला व्यक्ति भी अपने जीवन को अनुशासित रख सकता है। योग के जरिए बीमारियों से अच्छी तरह से लड़ा जा सकता है।

योग से तन और मन को स्वस्थ रखें – संजय डेविड

सारथी फाउंडेशन के अध्यक्ष संजय डेविड ने कहाकि योग के जरिए आप अपने शरीर और मन को स्वस्थ रख सकते हैं। कई शोध में ये सिद्ध हो चुका है कि योग के जरिए बीमारियों को आगे बढ़ने से रोका जा सकता है और व्यक्ति अपनी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकता है।

संजय डेविड ने कहाकि सारथी फाउंडेशन समाज की बेहतरी के लिए कार्य कर रहा है और कई क्षेत्रों में जनता के सहयोग से कार्य कर रहा है। इस मौके पर सारथी फाउंडेशन के पवन कुमार शुक्ला, असित बनर्जी, शैलेन्द्र नाथ शर्मा, एएस चौहान, डॉ. शालिक राम पाण्डेय, दिव्या वासुदेव, प्राची, निधि सक्सेना, श्रीश चंद्रा समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। वहीं इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में एनसीसी कैडेट भी मौजूद थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off