Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

SHRIRAM JANMBHUMI CORRIDOR: अयोध्या में सड़कों के विकास के लिए 107 करोड़ जारी

0 324

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

SHRIRAM JANMBHUMI CORRIDOR: अयोध्या में सड़कों के विकास के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्य नाथ सरकार ने 107 करोड़ रुपए की पहली किश्त जारी कर दी है। सरकार ने श्रीकाशी विश्वनाथ की तर्ज पर श्रीराम जन्मभूमि कॉरीडोर का विकास कराने का निर्णय किया है। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का कार्य प्रगति पर है।

SHRIRAM JANMBHUMI CORRIDOR: अयोध्या की सड़कों को चौड़ी, सुंदर और सुविधाजनक बनाने के लिए यूपी सरकार ने 107 करोड़ रुपये की पहली किश्त जारी कर दी है। इस योजना के लिए कुल नौ अरब रुपये का बजट रखा गया है।

SHRIRAM JANMBHUMI CORRIDOR: योगी आदित्य नाथ की सरकार ने श्रीराम जन्मभूमि के आसपास के इलाके को दिव्य-भव्य रूप देने की योजना बनाई है। जिसे श्रीराम जन्मभूमि कॉरीडोर नाम दिया गया है जो कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। इस कार्य को समय से पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग ने निर्देश दिए हैं। इस प्रोजेक्ट की देखरेख जिले के जिलाधिकारी कर रहे हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

SHRIRAM JANMBHUMI CORRIDOR: अयोध्या में राममंदिर निर्माण के साथ-साथ भक्तों के लिए सुविधाएं विकसित करने का काम भी तेजी से चल रहा है। राममंदिर जाने वाले तीनों मार्गों को रामपथ, जन्मभूमि पथ व भक्ति पथ के रूप में विकसित किया जाना है। सहादतगंज-नयाघाट मार्ग को रामपथ, सुग्रीव किला से रामजन्मभूमि को जन्मभूमि पथ व शृंगारहाट से श्रीराम जन्मभूमि को भक्तिपथ का नाम दिया गया है।

डीएम नितीश कुमार कह चुके हैं कि अयोध्या में रामलला के दर्शनार्थियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। ऐसे में भक्तों के लिए जनसुविधाएं विकसित करने की भी जरूरत को देखते हुए सबसे पहले राममंदिर के इन तीनों पहुंच मार्गों को विकसित किया जाएगा।

SHRIRAM JANMBHUMI CORRIDOR: बता दें कि रामनगरी में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रनवे का 40 फीसदी काम पूरा हो चुका है। दिसंबर तक रनवे बन जाएगा। वहीं फेज-2 और फेज-3 के लिए भी जमीन के अधिग्रहण का 99 फीसदी पूरा हो गया है।

अब जल्द ही एयरपोर्ट के दूसरे चरण का भी काम शुरू होने की उम्मीद है। निर्माण कार्य एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की देखरेख में हो रहा है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off